Breaking News

चेहरे की सभी प्रॉब्लम्स से आपको हमेशा के लिए छुटकारा दिलाएगी स्किन फास्टिंग, जानिए कैसे

स्किन प्रॉब्लम्स का सबसे बढ़ा कारण है ओपन पोर्स। आपके चेहरे पर अगर ओपन पोर्स है, तो आपको न सिर्फ पिम्पल्स की परेशानी रहती है बल्कि वक्त से पहले रिकल्स भी चेहरे पर दिखने लगते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि कुछ घरेलू उपायों द्वारा इनसे छुटकारा पाना। आइए, जानते हैं ऐसे घरेलू नुस्खे जिनसे न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ेगी बल्कि इससे आपकी स्किन प्रॉब्लम्स भी काफी हद तक ठीक हो जाएगी।

फास्टिंग तकनीक हर तरह से आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके फायदों को देखते हुए ब्यूटी इंडस्ट्री में इन दिनों स्किन फास्टिंग को ट्रेंड खूब प्रचलित हो रहा है तो आइए जानते हैं इसके बारे में-

ब्राउन शुगर के लेप से त्वचा के बढ़े हुए रोमछिद्र जादुई तरीके से कम होते हैं। ब्राउन शुगर का इस्तेमाल चेहरे पर स्क्रब की तरह करने से मृत त्वचा हटने लगती है, जिसके बाद बढ़े हुए रोमछिद्र कम होने लगते हैं।

हर कोई अपनी स्किन को बेहतर बनाए रखने के लिए क्लीजिंग और फेशियल का सहारा लेता है। आमतौर पर लोग रात को सोने से पहले नाइट केयर रुटीन को फॉलो करते हैं, तो वहीं क्‍लीनजर, टोनर, सीरम और मॉश्‍चराइज से भी लोग अपनी स्किन को क्लीन करते हैं।

लेकिन स्किन फास्टिंग की प्रक्रिया थोड़ी अलग है, इसके तहत जब आप सोने जाएं तो फेस वॉश से चेहरे को अच्छे से धो लें और बिना कोई प्रोडक्ट चेहरे पर इस्तेमाल किए सो जाएं,दूसरे दिन सुबह उठते ही गुनगुने पानी से चेहरा धो लें, कुछ दिनों यही रुटीन फॉलो करें, इसे स्किन फास्टिंग कहते हैं।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...