Breaking News

होंठों को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए अपनाएं ये आसान सी टिप्स

अगर आप भी खूबसूरत, गुलाबी और मुलायम होंठ चाहती हैं तो ये खबर आपके काम की है. बदलते मौसम में लिप्बेहद रुखे और पपड़ीदार हो जाते है. होंठों पर ड्राइनेस इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि कई बार होंठों से खून तक निकलने लगता है. इस मौसम में होंठों की खास देखभाल की जरूरत है. होंठों के लिए हमेशा नर्म मुलायम और कोमल बनाए रखने के लिए आपको कुछ तरीके अपनाने पड़ेंगे.

होंठों पर लगाएं ये घरेलू मास्क

जब आप फेस और बालों की केयर के लिए मास्क लगाती हैं, तो होंठों के लिए मास्क क्यों नहीं? लिप मास्क बनाने के लिए एक चम्मच शहद ले, उसमें कुछ बूंद नारियल तेल मिलाएं. इसे चम्मच की मदद से होठों पर लगाएं और सेलोफिन से होठों को ढक लें.  इससे मास्क टपकेगा नहीं और नमी बरकरार रहेगी. अगर होंठ ज्यादा फटे हुए हैं तो इसमें चुटकी भर हल्दी भी मिला लें. आप देशी घी भी होठों पर मास्क के रूप में लगा सकती हैं.

जिस तरह चेहरे की स्किन को बेस्ट मॉइस्चुराइजर की जरूरत है उसी तरह होंठों को एक बेस्ट मॉइस्चुराइजर चाहिए. होंठों में नमी बनाए रखने के लिए बादाम के तेल का सीरम या नारियल तेल का सीरम इस्तेमाल करें.

आप ये सीरम रात को सोने से पहले लगा सकती है. घर पर ये सीरम तैयार करने के लिए एक चम्मच बादाम तेल लें. अब एक विटामिन सी कैप्सूल और कुछ बूंद ग्लिसरीन लें. इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें. अब इस सीरम को रोजाना सोने से पहले होठों पर लगाएं. नियमित ऐसा करने से आपको होंठ बेबी सॉफ्ट हो जाएंगे.

बदलते मौसम में पानी आपकी स्किन के लिए सबसे बड़ा इलाज है. क्योंकि पानी की कमी से ही आपकी त्वचा और होंठ फटते हैं. पानी आपके शरीर को हाइड्रेट रखता है और टॉक्सिन्स को बाहर निकालता है. इसके साथ ही पानी आपके होंठों की नमी बनाए रखता है और उन्हें मुलायम रखता है. याद रखें कि होंठों पर बार-बार ज़ुबान नहीं लगाएं, ऐसा करने से होंठ ज्यादा फटते हैं.

About News Room lko

Check Also

नहीं आती रात में ठीक से नींद तो करें ये तीन योगासन, सो जाएंगे बिस्तर पर लेटते ही

बहुत से लोग रात में ठीक से नींद न आने की समस्या से परेशान रहते ...