Breaking News

पेट की चर्बी कम करने के लिए अपनाएं ये तरीका, फिर देखे असर

जन कम करने की चाह रखने वाले ज्यादातर लोग जिम से जी चुराते हैं। वेट लॉस के लिए हेवी वर्कआउट करने की जरूरत नहीं। एक आसान सी एक्सरसाइज 21 दिन में आपका 3 से 5 किलो वजन कम करने में मदद कर सकती है।

करीना कपूर के साथ इस फिल्म में नजर आयेंगे कपिल शर्मा, शुरू हुई शूटिंग

पेट की चर्बी

इसके लिए आपको अलग से वक्त नहीं निकालना पड़ेगा। इसे बेली फैट (belly fat) घटाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। यह एक्सरसाइज है वॉकिंग। यहां जानें सिर्फ टहलकर आप कैसे वजन और बेली फैट कम कर सकते हैं।

यहां एक एक्सरसाइज है जिसे आप बिना जिम या इक्विपमेंट्स के कर सकते हैं। ज्यादा टाइम भी नहीं लगेगा साथ ही वजन घटाने के लिए तेजी से कैलोरी भी बर्न होगी। यह एक्सरसाइज वॉकिंग है। रोजाना वॉक करके आप तेजी से वजन घटा सकते हैं। वहीं बेली फैट घटाने की सबसे बढ़िया ऐरोबिक एक्सरसाइज टहलना ही है। एक मील यानी 1.6 किमी टहलकर आप करीब 100 कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

टहलने के फायदे
यह फ्री है
इससे कैलोरीज बर्न होती हैं
स्ट्रेस और ऐंग्जाइटी कम होता है
इंजरी का खतरा नहीं रहता
डायबिटीज कंट्रोल में रहती है
मेटाबॉलिजम बूस्ट होता है

टहलना हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद है। अच्छी सेहत के लिए आपको दुनियाभर की एक्सरसाइज करने की जरूरत नहीं बल्कि सिर्फ रोजाना वॉक करके आप कई फायदे ले सकते हैं। अगर आप बढ़ते वजन या निकलते पेट से परेशान हैं तो भी टहलना आपके लिए फायदेमंद है। डायटीशन रिचा ने बीते दिनों अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था।

इसमें लिखा था कि सिर्फ वॉक करके 21 दिनों में 3 से 5 किलो वजन घटाया जा सकता है। वह लिखती हैं कि क्या आपके पास भी जिम जाने का टाइम नहीं और वर्कआउट करने में आलस आता है। कभी-कभी हम सबके साथ ऐसा होता है लेकिन वजन कम करने के लिए फिजिकली ऐक्टिव रहना और अच्छी डायट खाना जरूरी है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...