Breaking News

रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने दी यह बड़ी खुशखबरी

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और ग्लोबल आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान के अनुरोध पर संयुक्त राष्ट्र से राहत मिली है. अब आतंकी हाफिज सईद अपने बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकेगा. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के सामने गुहार लगाई थी. पाकिस्तान ने हाफिज सईद को अपने बैंक खाते का इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी थी. इस पर संयुक्त राष्ट्र की समिति ने रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को अपने खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद कमिटी को भेजे पत्र में पाकिस्तान ने दलील दी थी कि हाफिज सईद के परिवार में चार सदस्य हैं और उस पर ही परिवार की जिम्मेदारी है. उसे अपने परिवार के लोगों के खाने-पीने, कपड़े आदि पर खर्च का प्रबंध करना पड़ता है इसलिए उसे बैंक खाते को इस्तेमाल करने की स्वीकृति दी जाए.

यह खबर ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान दुनिया के सामने दावा कर रहा है कि वह आतंकियों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. हाल में टेरर फंडिंग को लेकर मुकदमा और गिरफ्तारी भी दिखाई गयी. भारत ने आतंकियों पर इस तरह की कार्रवाई को पाक का ड्रामा बताया था और अब यह साबित होता दिख रहा है.

बता दें कि हाफिज सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है. इससे पहले इस महीने की शुरुआत में भारत ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (UAPA) बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद के अलावा जकी उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया था. भारत के इस फैसले का अमेरिका ने भी समर्थन किया है.

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...