Breaking News

गुजरात: सीएम भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट का गठन, मंत्रिमंडल में 27 नए चेहरे होंगे शामिल

गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाने के बाद नए मंत्रिमंडल में 27 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। राज्य भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से कहा कि मंत्रियों को शामिल किया जाएगा।

उन्‍होंने कहा, “कोई मुद्दे नहीं हैं।” उन्होंने यह अनुमान लगाने से भी इनकार कर दिया कि उपमुख्यमंत्री कौन होगा या पद होगा या नहीं। पाटीदार नेता नितिन पटेल, विजय रूपानी के डिप्टी थे, जिन्होंने पिछले शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफा देने के बाद सोमवार को भूपेंद्र पटेल (59) ने शपथ ली थी। भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम तय करने के लिए पिछले दो दिनों से गांधीनगर में लगातार बैठकें कर रहे हैं।

एक भाजपा विधायक जो रूपाणी सरकार में मंत्री थे, उन्‍होंने कहा कि उन्होंने विरोध किया, जब उन्हें पता चला कि उनके नाम राज्यपाल के घर भेजी गई सूची में नहीं था। नेता ने कहा, “सभी वरिष्ठ मंत्रियों को हटाया जा रहा है और इसलिए हमें विरोध की आवाज उठानी पड़ी।”

उन्होंने कहा, ”वे उम्मीद करते हैं कि पार्टी उनकी वरिष्ठता का सम्मान करेगी और उनमें से कुछ को मंत्रिमंडल में शामिल करेगी। हम पार्टी नेतृत्व की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।”

About News Room lko

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...