Breaking News

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का छलका दर्द कहा-‘मेरे लिए आईपीएल काफी अनसेंटिमेंटल रहा’

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी बायोग्राफी में न्यूजीलैंड क्रिकेट में नस्लवाद के बारे में खुलासा किया है।टेलर ने इस किताब में अपने क्रिकेटिंग करियर के कई पहेलूओं को उजागर किया है. टेलर की ये किताब भारत में चर्चा का विषय बनी हुई हैं .

‘रॉस टेलर ब्लैक ऐंड वाइट’ शीर्षक से अपनी बायोग्राफी में टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट एक साफ सुथरा खेल है।  उन्होंने ड्रेसिंग रूम के अंदर नस्लवाद का अनुभव किया। पूर्व दिग्गज ने कहा कि वहां उन्हें ‘बंटर’ कहकर बुलाया जाता था।

टेलर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत बैंगलोर की टीम से ही की थी. वह अगले दो सीजन तक इस टीम के लिए खेले लेकिन इसके बाद बैंगलोर ने उनका साथ छोड़ दिया और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा. टेलर ने अब बताया है कि वह चाहते थे कि वह बैंगलोर की टीम में ही बन रहें. इस बल्लेबाज ने बैंगलोर के लिए 22 पारियों में 517 रन बनाए थे.

बायोग्राफी के एक अंश में टेलर ने लिखा, ‘यह देखते हुए कि पॉलिनेशियन समुदाय का खेल में कम प्रतिनिधित्व है। यह शायद कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि लोग कभी-कभी यह मान लेते हैं कि मैं माओरी या भारतीय हूं। टीम के एक साथी ने एक बार मुझसे कहा था कि रॉस, तुम आधे अच्छे आदमी हो, लेकिन कौन सा आधा अच्छा है? ये बात आपको नहीं पता।

About News Room lko

Check Also

रिटायरमेंट या नई पारी ? आज फेसबुक पर लाइव आकर अपने फैंस को ‘रोमांचक खबर’ देंगे MS Dhoni

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें महेंद्र सिंह धोनी एक गुप्त जीवन जीना पसंद ...