Breaking News

पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन आज आएँगी गुजरात, इस कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

मेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगी। इस दौरान क्लिंटन सामाजिक कार्यकर्ता एवं गांधीवादी इला भट्ट द्वारा स्थापित ‘सेल्फ इम्पावर्ड वीमेन एसोसिएशन’ (SEWA) के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी। इस संगठन को ‘सेवा’ के नाम से जाना जाता है। इला भट्ट का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया था।

SEWA ने एक बयान में कहा, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री अनौपचारिक क्षेत्र की महिला श्रमिकों के लिए एक ट्रेड यूनियन के रूप में SEWA के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर यहां का दौरा कर रही हैं। हिलेरी क्लिंटन SEWA सदस्यों के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत रही हैं और इस समय उनकी यात्रा युवा पीढ़ी को अगले 50 वर्षों के लिए आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी।

रश्मि बेदी ने कहा, “हिलेरी क्लिंटन रविवार को अहमदाबाद में SEWA स्वागत केंद्र का दौरा करेंगी और इसके सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी। वह स्वागत केंद्र में भाषण भी देंगी।इससे पहले, वह 2022 में सेवा फाउंडेशन के 50वें वर्ष समारोह पर विक्टोरिया गार्डन में इला भट्ट द्वारा लगाए गए एक बरगद के पेड़ के पास एक पट्टिका का अनावरण करेंगी।”

SEWA की कार्यक्रम संयोजक रश्मि बेदी ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन अहमदाबाद में ईला भट्ट को श्रद्धांजलि देंगी और रविवार को शहर में SEWA के कार्यालय में उसके सदस्यों से बातचीत करेंगी। उन्होंने बताया कि SEWA की ग्रामीण पहल के तहत क्लिंटन सोमवार को सुरेंद्रनगर जिले का दौरा करेंगी और नमक श्रमिकों से बातचीत करेंगी। क्लिंटन ने 2018 में एक सोशल मीडिया पोस्ट में भट्ट के कार्यों की सराहना की थी।

 

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...