Breaking News

ताइवान और अमेरिका की नजदीकी से बौखलाया चीन, छोड़े 10 मिलिट्री ड्रोन

ताइवान और अमेरिका की नजदीकी से चीन बौखला गया है। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन न्यूयॉर्क पहुंची, उधर तिलमिलाए चीन के लड़ाकू विमानों ने ताइवान स्ट्रेट मीडियन लाइन को पार कर दिया।

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को इसकी पुष्टि की है। मंत्रालय ने कहा कि बीजिंग द्वीप के पास अपनी सैन्य गतिविधि जारी रखे हुए हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में ताइवान एयर स्पेस पर चीनी विमानों ने उड़ान भरी।

ताइवान को अपना अभिन्न अंग बताने वाले चीन को यह बात नागवार गुजरी है। चीन ने ताइवान की राष्ट्रपति के अमेरिका दौरे की निंदा की है। कहा कि अगर ऐसा होता रहा तो इससे गंभीर टकराव की स्थिति पैदा हो सकती हैं। बीबीसी के मुताबिक, अमेरिका में चीन के प्रभारी डी’एफेयर जू ज्यूयुआन ने कहा, ‘चाहे ताइवान की नेता संयुक्त राज्य अमेरिका में आएं या अमेरिकी नेता ताइवान के दौरे पर जाएं, यह चीन-अमेरिका संबंधों में गंभीर टकराव का कारण बन सकता है।’

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा, बीजिंग द्वीप के पास अपनी सैन्य गतिविधियों को जारी रखे हुए है। पिछले 24 घंटे में नौ चीनी लड़ाकू जेट और एक सैन्य ड्रोन सुबह 6 बजे तक मीडियन लाइन के ऊपर मंडरा रहे थे।

दस चीनी विमानों ने ताइवान स्ट्रेट की मध्य रेखा को पार किया। माना जा रहा है कि अमेरिका और ताइवान की बढ़ती दोस्ती के बदले चीन भड़ास निकाल रहा है। चीन का यह कदम अमेरिका और ताइवान को अपना कड़ा संदेश है। हाल ही में चीन ने अमेरिका को चेतावनी दी थी कि वो आग से न खेले। चीन की धमकी के बाद ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन न्यूयॉर्क पहुंच गई।

 

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...