Breaking News

एक मार्च से देश में होगा बड़ा परिवर्तन, मोदी सरकार के इन 5 नए नियमों का जनता पर पड़ेगा सीधा प्रभाव

एक मार्च से देश में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। 5 नए नियमों को एक मार्च से लागू कर देगी। इन 5 नियमों का जनता पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। खासतौर पर जिन लोगों का बैंक में एकाउंट है, उन्हें इन नियमों के बारे में विशेष तौर पर जानना चाहिए।

आपका बैंक एकाउंट होने कि सम्भावना है ब्लॉक

अगर आपका खाता एसबीआई ( भारतीय स्टेट बैंक ) में है तो केवाईसी होना बहुत महत्वपूर्ण है। एसबीआई ने खाताधारकों को इससे जुड़ा एसएमएस भी भेजा है। बैंक के मुताबिक कस्टमर्स के लिए केवाईसी पूरा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी थी। अगर आपने 28 फरवरी तक केवाईसी पूरी नहीं की है तो आपका एकाउंट बंद होने कि सम्भावना है।

एलपीजी के दामों में हो सकती है कमी

होली से पहले जनता को राहत मिल सकती है व इसमें कमी आ सकती है। सारे देश में एलपीजी की मूल्य हर महीने बदलती है। बड़ी तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी कीमतों में परिवर्तन करती हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है।

2000 का नोट एटीएम से नहीं आएगा बाहर

भारतीय बैंक खाताधारकों के लिए ये एक बड़ा परिवर्तन है। अब एटीएम से 2000 का नोट बाहर नहीं आएगा। भारतीय बैंक के मुताबिक, ‘एटीएम में 2000 के नोट रखने वाले कैसेट बंद किए जाएंगे। ‘ बैंक का बोलना है कि ग्राहकों को 2000 का नोट मार्केट में चलाने में कठिनाई होती थी क्योंकि इसके बदले में खुले पैसे नहीं मिलते थे।

लॉटरी के नियम में हुआ बदलाव

एक मार्च से लॉटरी में 28 प्रतिशत GST लगेगा। GST काउंसिल ने ये निर्णय बीते वर्ष लिया था।

एसबीआई के एटीएम कार्ड से पैसे निकालने का ये नियम बदला

आरबीआई ने एटीएम कार्ड से जुड़े नए नियम जारी कर दिए हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों से केवल डोमेस्टिक कार्ड को एटीएम में इस्तेमाल करने के लिए बोला है। भारतीय रिजर्व बैंक ने बोला था कि अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के लिए अलग से मंजूरी लेनी होगी।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...