Breaking News

योगी सरकार ने जेल में बंद इस सपा नेता के साथ किया आतंकवादियों जैसा व्‍यवहार, खाने को दिया…

समाजवादी पार्टी के दिग्‍गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान इन दिनों संकटों से जूझ रहे हैं। फर्जी दस्‍तावेज के मामले में यूपी के सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के दिग्‍गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने योगी सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने शनिवार को कहा कि उनके साथ ‘आतंकवादियों के जैसा व्‍यवहार’ किया जा रहा है। आजम के इस बयान के बाद सूबे में सियासत और गर्मा गई है। आजम खान को धोखाधड़ी केस में शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया गया। इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरे साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार हो रहा है। इस सरकार में मेरे साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा है।’ बता दें कि आजम खान की गिरफ्तारी पर राज्‍य में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सीतापुर जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला एक साथ रखे गए हैं। इस बीच आजम फैमिली की रामपुर जेल से शिफ्टिंग को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। पुलिस का कहना है कि आजम के समर्थक रामपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे, जिससे माहौल खराब हो सकता था। सीतापुर जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है, वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला के बाएं हाथ ही उंगली में चोट लगी हुई है। दूसरी ओर तंजीन फातिमा डायबिटीज से पीड़ित हैं।

डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है कि रामपुर जेल के सुपरिंटेंडेंट ने राज्य सरकार को बुधवार को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें आजम खान के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई थी। डीजी जेल ने बताया, ‘आजम की फैमिली को उनके गृहक्षेत्र से सीतापुर जेल शिफ्ट करने का फैसला इंटेलिजेंस इनपुट के बाद लिया गया। इसमें अंदेशा जताया गया था कि अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके समर्थक बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे। पहले आजम को बरेली जेल भेजने की तैयारी थी लेकिन बाद में सरकार ने उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट करने का फैसला लिया।’

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया, ‘खुफिया रिपोर्ट में जेल परिसर के आसपास कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की गई थी, क्योंकि आजम का रामपुर में काफी प्रभाव है। ऐसी परिस्थितियों में आजम और उनके परिवार को दूसरी जेल में ट्रांसफर किया जाना मुनासिब था।’ डीजी जेल ने बताया कि सीतापुर जेल के अंदर और बाहर दोनों जगह सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है। फर्जी दस्तावेज के मामले में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को बुधवार को रामपुर में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अदालत ने तीनों को 2 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

About News Room lko

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...