Breaking News

नींबू और टमाटर के इस फेस मास्क से पुरुष भी चमका सकते है अपना चेहरा…

अक्सर देखा जाता हैं कि अपने चहरे की सुंदरता के लिए लड़कियां तो कई जतन करती हैं लेकिन पुरुष इसे अनदेखा करते है। जबकि त्वचा की सही देखरेख और रख-रखाव पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से पुरुष भी अपना चेहरा चमका सकते हैं और त्वचा को नई जान दे सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

हल्दी

हल्दी त्वचा का रंग साफ करने में काफी मदद करती है। इतना ही नहीं ये त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को भी साफ करने का काम करती है। गोरापन पाने के लिए जैतून के तेल में हल्दी मिलाकर उसका लेप चेहरे पर लगाएं। इस लेप को लगभग 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें।

कच्चा दूध

अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए रोज रात को सोने से पहले पूरे चेहरे पर कच्चा दूध मल लें। ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलने के साथ दूध के पोषण तत्व भी मिलेंगे। जो आपकी त्वचा को कोमल बनाने में आपकी मदद करेंगे।

मुल्तानी मिट्टी

आपने अपने घरों में भी त्वचा को निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करते हुए कई बार देखा होगा। वैसे तो अधिकतर महिलाएं इसका इस्तेमाल करती हैं पर पुरुष भी चेहरे की रंगत निखारने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसेक लिए गुलाबजल और चंदन पाउडर के साथ मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर चेहरे पर लगा लें। इस पैक के सूखने पर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

नींबू और टमाटर

अगर धूल और धूप की वजह से आपकी त्वचा काफी टैन हो गई है तो इसे ठीक करने के लिए एक पका हुआ टमाटर लें। इसके बाद इसे पीसकर इसका लेप बनाकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिलाएं। अब इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिए लगाकर छोड़ दें। 15 दिन तक लगातार ऐसा करते रहें आपको फर्क खुद दिखने लगेगा।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...