Breaking News

केले के छिलके के इस इस्तेमाल से आप अपने दांतो को बना सकते है चमकदार

आम दिनचर्या में ऐसी कई चीज़े है जिन्हे हम बेकार समझ कर फेंक देते है और उनमे से एक है केले के छिलके। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी की केले के छिलको से आप अपने सौंदर्य को बढ़ा सकती है अगर आप इसक असहि तरीके से इस्तेमाल करे तो. फिर देर किस बात की है आइये जानते है इसको इस्तेमाल करने का सही तरीका। ….

– दांतो की सफाई : जी हाँ केले के छिलके के इस्तेमाल से आप अपने दांतो को चमकदार बना सकती है इसके लिए आपको छिलको को अपने दांतो पर घीसना होगा जो दांतो पर जमी परत को हटाकर उसे और चमकदार बना देगा।

 चेहरे के दाग धब्बो पर : केले के छिलके का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर भी कर सकती है जिसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे पर पड़े दाग धब्बो को आप आसानी से हटा सकती है इसके लिए आपको इन छिलको को घडी की सुई की दिशा में गोल घूमते हुए ५-१० मिनट मालिश करना है और फिर पानी से चेहरा धो ले।

– टैनिंग हटाने के लिए : आपके शरीर के किसी भी हिस्से से टैनिंग हटाने के लिए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आपको छिलको का इस्तेमाल कर टैनिंग वाले स्थान पर मालिश करने से टैनिंग रिमूव की जा सकती है।

– नाखुनो की सुंदरता बढ़ाने के लिए : केले के छिलको की मदद से आप अपने नाखुनो की सुंदरता भी बढ़ा सकते है इसके लिए आपको इन छिलको को नाखुनो में लगातार घीसना है जो की इनपर जमी गन्दगी को निकाल देगा और आपके नेल्स और भी ज्यादा चमकदार दिखाई देने लगेंगे।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...