Breaking News

हाथरस जनपद के सादाबाद से हो रही थी पनीर की सप्लाई, FSDA ने जब्त किया 25 किलो पनीर

फिरोजाबाद। रक्षा बंधन त्योहार पर खाद्य पदार्थो में मिलाबट खोरी पर लगाम कसने के लिये खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा खाद्य सामग्रियों से संबंधित कारोबारियों के यहां छापामारी कार्यवाही का अभियान जारी है। इसी क्रम में आज मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस कुशवाह ने अपनी टीम के साथ सुहागनगर स्थित एक डेयरी पर दस्तक दी। जहां उन्होंने सादाबाद से पनीर सप्लाई करने आये व्यक्ति से पनीर का सैंपल लिया।

पनीर के सिंथेटिक होने की आशंका

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि उन्हें सूचना मिली कि थी कि हाथरस सादाबाद से पनीर सप्लाई करने वाला आदमी है। उसका पीछा करते हुये आया तो यहां सुहाग नगर स्थित राधा स्वामी डेयरी पर पकड़ लिया। दिनेश चौधरी नाम के व्यक्ति हैं जो सादाबाद में पनीर बनाते हैं। अधिकांश सप्लाई कर चुके हैं, मात्र 25 किलो पनीर बरामद किया गया।

इनके पास जो पनीर है, आशंका है वह मिल्क पाउडर से निर्मित है। इसका नमूना लेकर जांच करायी जा रही है। मिलावट होने पर मुकदमा दर्ज कराते हुये कार्यवाही करायी जायेगी। इसी तरह से दो खोया वालों के यहां भी नमूना लिया है जो खोये के निर्माता है। त्यौहार पर खोये पनीर की डिमांड बढ़ जाती है इससे मिलावट की आशंका भी रहती है, आम जनमानस को शुद्ध पनीर व खोया मिले इसके लिये हमारी जिम्मेदारी है जिसको लेकर बराबर कार्यवाही हो रही है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...