Breaking News

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

· गतिशीलता में वृद्धि पर ध्‍यान केंद्रित

· संरक्षा और ढांचागत कार्यों की समीक्षा

· समयपालनबद्धता को बेहतर बनाने पर बल

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने आज उत्‍तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में गतिशीलता में वृद्धि और अन्‍य विकासात्‍मक कार्यों व माल लदान जैसे विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। उत्‍तर रेलवे ने समयपालनबद्धता के बेहतर रिकॉर्ड को बनाए रखा है और रेलगाड़ियों के समय से चलने पर विशेष बल दिया है।

👉संसद में राहुल गांधी ने कहा- आज अडानी पर नहीं बोलूंगा, बीजेपी को डरने की जरूरत नहीं

उन्‍होंने बताया कि संरक्षा के अलावा गतिशीलता बढ़ाने जैसे कार्य उत्‍तर रेलवे की प्राथमिकता हैं। उन्‍होंने रेलपथों, वैल्‍डों के अनुरक्षण मानकों और रेलपथों के निकट पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए जोन द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की।

उन्‍होंने मण्‍डलों को गतिशीलता बढ़ाने संबंधी कार्यों में तेजी लाने और कार्यों की प्रगति की जांच करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने चल रहे मानसून सीजन के दौरान संरक्षा बढ़ाने पर बल दिया और रेल परिचालन के दौरान आने वाली बाधाओं को समाप्‍त करने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए।

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

श्री चौधुरी ने कहा कि जब भी आवश्‍यक हो संबंधित कर्मचारियों को परामर्श व प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि रेल पटरियों की दरारों और रेल वैल्‍डों की गहन निगरानी की जानी चाहिए और कोई त्रुटि नहीं छूटनी चाहिए। उन्‍होंने रेल परिचालन में मानवीय भूलों को न्‍यूनतम करने पर बल दिया।

उन्‍होंने विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों को रेलगाड़ियों की समयपालनबद्धता में और सुधार करने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए माल लदान की गति को बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्‍होंने बताया कि खाद्यान्‍न और अन्‍य मदों के लदान में प्रत्‍येक माह के साथ वृद्धि बनी हुई है। उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी।

About Samar Saleel

Check Also

तरनतारन में एसबीआई की शाखा को लूटने की कोशिश, लुटेरों ने एएसआई को मारी गोली, पुलिस अलर्ट

पंजाब के तरनतारन जिले के गांव ढोटियां में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा को ...