Breaking News

अस्पताल से डिस्चार्ज हुईं काजोल की मां तनुजा, खराब तबीयत के बाद ICU में हुई थीं भर्ती

बॉलीवुड की वेटेरन एक्ट्रेस और काजोल की मां तनुजा को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक, 80 साल की तनुजा को मुंबई के जुहू स्थित एक अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट यानी आईसीयू में रविवार रात भर्ती करवाया गया था. उन्हें बढ़ती उम्र के चलते कुछ दिक्कत हुई थी, जिसके लिए आईसीयू में देखा गया. हालत में सुधार होने के बाद एक्ट्रेस को सोमवार देर रात अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

हिंदी फिल्मों से कमाया नाम

तनुजा 1960 और 70 के दशक में बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस रही थीं. उन्होंने हिंदी के साथ-साथ कई बंगाली फिल्मों जैसे ‘बहारें फिर भी आएंगी’, ‘मेरे जीवन साथी’, ‘जीने की राह’ और ‘देया नेया’, ‘तीन भूबनेर पारे’ और ‘प्रथम कदम फूल’ में काम किया था. ‘हाथी मेरे साथी’ और ‘ज्वेल थीफ’ जैसी फिल्मों ने उनके करियर को अलग आयाम दिए थे.

बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत तनुजा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म 1950 में आई ‘हमारी बेटी’ थी. इसी फिल्म से उनकी बड़ी बहन नूतन भी लॉन्च हुई थीं. ये फिल्म तनुजा की मां और वेटेरन स्टार शोभना समर्थ का बतौर डायरेक्टर डेब्यू थी. फिल्मों के साथ-साथ तनुजा को टीवी शोज में भी देखा गया. इसमें से सबसे पॉपुलर ‘आरंभ’ और ‘जुनून’ थे. तनुजा को पिछली बार अमेजन प्राइम वीडियो की 2022 में आई एंथोलॉजी ‘मॉडर्न लव: मुंबई’ में देखा गया था.

काजोल की मां हैं तनुजा

पर्सनल लाइफ की बात करें तो तनुजा ने 1973 में डायरेक्टर शोमू मुखर्जी से शादी की थी. कपल की दो बेटियां हुईं, जिनके नाम काजोल और तनिशा मुखर्जी है. काजोल, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. 10 अप्रैल 2008 को शोमू मुखर्जी का निधन हार्ट अटैक की वजह से हो गया था. वो 64 साल के थे. डायरेक्टर अयान मुखर्जी और एक्टर मोहनीश बहल, तनुजा के रिश्तेदार हैं.

तनुजा अपनी बेटियों काजोल और तनिशा से अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं. वो मुंबई में अपनी छोटी बेटी तनिशा मुखर्जी के साथ एक घर में रहती हैं. 23 सितंबर को एक्ट्रेस ने परिवार संग मिलकर अपना 80वां जन्मदिन मनाया था. इस दिन काजोल ने मां तनुजा की काफी प्यारी फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. वहीं छोटी बेटी तनिशा ने भी उन्हें बधाई दी थी.

About News Desk (P)

Check Also

आयुष्मान की फिल्म ‘दायरा’ पर आई बड़ी जानकारी, इस मशहूर अभिनेत्री संग नजर आएंगे अभिनेता

आयुष्मान खुराना हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता हैं। एक के बाद एक सफल फिल्में ...