Breaking News

जर्मन राजदूत डॉ फिलिप एकरमैन ने की नमो भारत ट्रेन में यात्रा, एनसीआरटीसी के प्रयासों की प्रशंसा

गाजियाबाद। भारत में जर्मन राजदूत महामहिम डॉ फिलिप एकरमैन (Dr. Philip Ackerman) ने भारत के प्रथम आरआरटीएस कॉरिडोर के दौरे के दौरान नमो भारत ट्रेन (Namo Bharat Train) में यात्रा का आनंद लिया। इस मौके पर नसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल भी उनके साथ थे। दौरे पर एकरमैन का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें परियोजना के बारे में जानकारी दी।

सभी की एकजुटता से अयोध्या दीपोत्सव 2024 का बनेगा विश्व रिकार्ड- प्रतिभा गोयल

जर्मन राजदूत डॉ फिलिप एकरमैन ने की नमो भारत ट्रेन में यात्रा, एनसीआरटीसी के प्रयासों की प्रशंसा

डॉ एकरमैन ने साहिबाबाद से दुहाई डिपो आरआरटीएस स्टेशन तक नए युग की पारगमन प्रणाली नमो भारत ट्रेन में तेज़, सुरक्षित और विश्वसनीय यात्रा का अनुभव किया। उन्होंने आरामदायक क्षेत्रीय आवागमन के लिए सोच-समझकर डिज़ाइन किए गए आरआरटीएस स्टेशनों पर यात्री-केंद्रित सुविधाओं और नमो भारत ट्रेनों की विशेषताओं की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने परिवहन क्षेत्र में सतत विकास की दिशा में आरआरटीएस को सबसे हरित साधनों में से एक बनाने के प्रयासों की भी तारीफ की।

Please watch this video also

इस बीच उन्होंने दुहाई आरआरटीएस डिपो में अत्याधुनिक संचालन नियंत्रण केंद्र का भी जायजा लिया, जहां एनसीआरटीसी की टीम ने भारत में अपनी तरह की इस पहली परियोजना के लिए अपनाई जा रही कई अभूतपूर्व तकनीकों से उन्हें रूबरू करवाया।

डॉ एकरमैन ने इस बड़े पैमाने की जटिल परियोजना के समय से कार्यान्वयन के लिए भी एनसीआरटीसी के प्रयासों की प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने भारत के प्रथम आरआरटीएस कॉरिडोर के कुशल संचालन के लिए एनसीआरटीसी और डॉयचे बान (डीबी) की भारतीय सहायक कंपनी के बीच भारत-जर्मनी साझेदारी की भी सराहना की।

जर्मन राजदूत की यात्रा, भारत और जर्मनी के बीच सतत परिवहन और बुनियादी ढांचे के विकास के क्षेत्र में बढ़ते सहयोग को दर्शाती है। इस यात्रा का समापन दुहाई स्थित आरआरटीएस डिपो में वृक्षारोपण के साथ हुआ।

About News Desk (P)

Check Also

यूनियन बैंक का शुद्ध लाभ वर्तमान वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 34.43 फीसदी बढ़ा

लखनऊ। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूनियन ऑफ इंडिया के चालू वित्त वर्ष के दूसरी तिमाही ...