Breaking News

भयानक ठंड के टॉर्चर के लिए हो जाएं तैयार, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

देश के कई हिस्सों में गलाने वाली ठंड पड़ रही है. ज्यादातर राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी है और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने और सर्द बढ़ा दी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी राज्यों में शीत लहर का प्रकोप तेज हो गया है.

इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राजधानी दिल्ली के साथ-साथ हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के लोगों की परेशानी सोमवार से और ज्यादा बढऩे वाली है. दरअसल, विभाग का कहना है कि नए साल पर दिल्ली में न्यूनतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

भयंकर ठंड के लिए तैयार रहें 

इस चेतावनी के बाद आने वाले दिनों में दिल्ली, एमपी, राजस्थान, यूपी, हिमाचल, उत्तराखंड के लोगों को भयंकर ठंड के लिए तैयार होना जाना चाहिए. वहीं कल यानी रविवार शाम शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी हुई. यहां मौसम ने अचानक करवट बदली और शाम में रूक-रूक कर बर्फबारी हुई. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भी रात से ही बर्फबारी जारी रही. उत्तराखंड के मसूरी में भी रविवार रात को बर्फबारी दर्ज की गई. बता दें कि मौसम विभाग ने इसे लेकर पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी.

आईएमडी ने जारी की थी ये चेतावनी

मौसम विभाग ने कहा था कि 27 और 28 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. जिससे बारिश और बर्फबारी हो सकती है. कल बर्फबारी के साथ तेज सर्द हवा भी चलती रही, जिससे मौसम और सर्द हो गया. इसका असर मैदानी राज्यों पर जबर्दस्त रूप से पड़ेगा और हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...