संपत्ति पाकर सही इस्तेमाल करना जीवन का प्रथम राज्याभिषेक: जितेंद्री महाराज

लखीमपुर/मोहम्मदी खीरी। नगर के मोहल्ला शुक्लापुर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर परिसर में विगत 9 दिन से मानस अमृत सेवा संस्थान के तत्वाधान में चल रही श्री राम कथा का समापन विशाल भंडारे के साथ मानस मर्मज्ञ आचार्य जितेन्द्री जी महाराज ने किया। भक्तगण उनकी सौम्य और भाव संदेशों से युक्त संदेशात्मक कथा से अभिभूत हुए।श्री राम कथा को विश्राम देते हुये भक्तों से कहा कि यदि राम चरित मानस की एक चौपाई जीवन में उतार लें तो जीवन सार्थक हो जायेगा।

भगवान राम का राज्याभिषेक करते हुये पूज्य आचार्य ने कहा कि कोई सम्पत्ति अपने बेटो को देता है तो कोई बेटी-बहू को देता है। सम्पत्ति देना और लेना तो ठीक परन्तु उस संपत्ति का सही उपयोग हो तो, देना और लेना उचित है। उन्होंने कहा कि सम्पत्ति पाकर उसका सही इस्तेमाल करे ,यही जीवन का प्रथम राज्याभिषेक है। उसी दौरान एक भजन “राजा बने रघुरईया,अवध में बाजे बधईया” सुनाया तो लोग झूमने लगे।
आयोजक रजनी सैनी व संजय सैनी ने बताया कि 29 दिसम्बर को कथा की पूर्णाहुति हवन के बाद दोपहर 12 बजे से भण्डारा शुरु हुआ।

Loading...

कथा में मानस अमृत सेवा संस्थान के प्रिया दीक्षित, आशु शुक्ल, अंकित तिवारी, अभिषेक दीक्षित, आचार्य गणेश उपस्थित रहे। श्रीराम कथा समापन के बाद हवन पुर्णाहुति का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने विश्व कल्याण हेतु आहुतियां डाली। बाद में आचार्य जितेन्द्री जी व अन्य लोगों ने विश्व का मंगल के लिये ईश्वर प्रार्थना की और साथ ही सभी लोगों ने अगले वर्ष 2021 में बडे स्तर पर गरीब बेटियों का सामूहिक विवाह समारोह कराने का संकल्प लिया। उसके बाद दोपहर 12 बजे से विशाल भण्डारा शुरु हुआ। जिसमें सैकडों लोग ने प्रसाद प्राप्त किया। इस अवसर पर कथा आयोजक रजनी सैनी, संजय सैनी, सुमित शुक्ल, आशा शुक्ला, गोविंद गुप्ता, अतुल रस्तोगी, संजू गुप्ता, सौरभ गुप्ता, पप्पू बाजपेई, लल्लू बाजपेई उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

वीरांगना समारोह में सम्मानित हुई सारिका दुबे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चन्दौली। पन्ना धाय स्मृति सेवा न्यास द्वारा संयुक्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *