Breaking News

गिल ने ठोका शतक, जायसवाल ने जमाई फिफ्टी, विरोधी खेमे में खलबली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे से शुरू होगा. टेस्ट सीरीज से पहले युवा ओपनर शुभमन गिल ने धमाकेदार शतक जड़कर विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी है. लेफ्ट हैंड युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी बेहतरीन लय में हैं. जायसवाल ने गिल का बखूबी साथ निभाया और उन्होंने भी हाफ सेंचुरी ठोकी. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 3 दिवसीय इंट्रा स्क्वॉड मैच खेल रही है. यह मुकाबला बंद दरवाजों के बीच खेला जा रहा है. मीडिया को भी इस मैच को कवर करने की अनुमति नहीं है.

इंट्रा स्क्वॉड (Intra-Squad game) मुकाबले के दूसरे दिन तीसरे नंबर पर उतरे शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तीन दिवसीय मैच के दूसरे दिन शानदार शतक जड़ा. प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर यह प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट के मेजबान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से यह जगह 45 मिनट की दूरी पर है.

हेड कोच द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने मीडिया पर लगाई पाबंदी
अपनी रणनीति को गोपनीय रखने की कवायद में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम प्रबंधन ने बाहरी लोगों को मैदान के भीतर आने नहीं दिया. दुनिया भर में फुटबॉल टीमें बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करती है जहां मीडिया को सिर्फ वार्म अप देखने की अनुमति होती है. कोच के आने के बाद असल अभ्यास शुरू होते ही उन्हें बाहर जाना पड़ता है.

गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई
भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से यदा कदा ‘बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास’ की रणनीति अपनाती आई है. गिल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जमाया. वह दूसरों को मौका देने के लिये रिटायर्ड आउट हो गए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और वह संभवत: पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी और वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके.

पहली बार टेस्ट सीरीज साउथ अफ्रीका में जीतने उतर रही टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम ने मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे पर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज टीम इंडिया ने केएल राहुल की कप्तानी में 2-1 से अपने नाम की. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. भारत को अभी तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में जीत नसीब नहीं हुई है. ऐसे में भारत पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने उतर रहा है.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...