Breaking News

UP से इजराइल भेजे जाएंगे 10000 श्रमिक, मिलेगा 138000 रुपए मेहनताना

इजराइल में हमास के हमले से हुए नुकसान की मरम्मत यूपी के 10,000 निर्माण श्रमिक करेंगे. 10,000 निर्माण श्रमिक यूपी से इजराइल भेजे जाएंगे. श्रम एवं सेवायोजन विभाग ने पहल शुरू कर दी है. सभी जिलों से इच्छुक निर्माण श्रमिकों का ब्यौरा मांगा गया है. इजराइल जाने से पहले निर्माण श्रमिकों को एक टेस्ट पास करना होगा. हमास के हमले से हुए नुकसान की मरम्मत के लिए इजराइल को एक लाख श्रमिकों की जरूरत है. प्रति निर्माण श्रमिक 1,38000 रुपए मेहनताना मिलेगा.

इज़राइल हमास युद्ध

इज़राइल और फिलिस्तीन (हमास) में चल रहे युद्ध के बीच इराक ने गाजा पट्टी को 10 मिलियन लीटर ईंधन दान किया है. इराकी सैन्य प्रवक्ता याह्या रसूल ने गुरुवार को मीडिया के हवाले से कहा, “10 मिलियन लीटर गैस तेल ले जाने वाला एक जहाज अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र से स्वेज नहर की ओर रवाना हुआ है.”

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रसूल ने कहा कि इराकी सरकार ने गाजा में फंसे फिलिस्तीनियों को भेजे गए शिपमेंट के बारे में मिस्र के अधिकारियों के साथ समन्वय किया था. 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर फिलिस्तीनी प्रतिरोध आंदोलन हमास द्वारा किए गए हमले का जवाब देने के लिए इज़राइल गाजा में लगातार हवाई और जमीनी हमले कर रहा है. इज़राइली हमले में गाजा में 20 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं.

About News Desk (P)

Check Also

शिवसेना ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया समर्थन

लखनऊ। बतौर सहयोगी पार्टी एकनाथ शिंदे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र के निर्देश पर शिवसेना (यूपी) की प्रदेश ...