Breaking News

नवयुग में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से छात्राओं ने निकाली रैली

लखनऊ। आज नवयुग कन्या महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत रोड सेफ्टी क्लब के तत्वाधान में बीएड विभाग व रोड सेफ्टी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए बीएड की प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं द्वारा सड़क सुरक्षा शपथ व रैली का आयोजन किया गया।

👉मोदी ने दी गारंटी, तीसरी पारी में देश को बनाउंगा दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ताकत

15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पखवाड़ा अभियान का मकसद शीत ऋतु में घनी कोहरे के कारण सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौत को कम करना और जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है। इस रैली का आरंभ सड़क सुरक्षा क्लब की नोडल अधिकारी डॉ सीमा पांडेय के द्वारा छात्रों को शपथ दिलाकर किया गया।

नवयुग में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से छात्राओं ने निकाली रैली

कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी दी, यातायात के नियमों का पालन करने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया। साथ में कुछ महत्वपूर्ण बातें भी छात्राओं के साथ साझा की। जैसे कार चलाते वक्त सीट बेल्ट जरूर लगाए, बाइक चलाते वक्त हेलमेट पहने, तेज रफ्तार में वहां ना चलाएं, आगे आने वाले वहां से दूरी बनाकर चलें ओवरटेक करते समय विशेष सावधानी बरतें, सर्दियों के दिनों में कोहरे के दौरान फोग लाइट का प्रयोग करें।

👉श्रीलंकाई जलक्षेत्र से 14 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार, मछली पकड़ने के लिए गए थे; नौसेना की कार्रवाई

इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय के साथ महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ सीमा पांडेय एवं बीएड विभाग की समस्त प्रवक्ताएं प्रोफेसर रशीदा खातून, डॉ सरिता कनौजिया, प्रो निशी गुप्ता, मनीषा बड़ोनिया उपस्थित रही।

About Samar Saleel

Check Also

एनजीओ सेक्टर पर यकीन नहीं था लेकिन….अनीस आर खान

आज मैं आपको राजस्थान के जिला बीकानेर के ब्लॉक लूणकरणसर के रहने वाले भागीरथ सारण ...