Breaking News

टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर भारत

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पर्थ में पाकिस्तान को 360 रन से हरा दिया। कंगारुओं की इस जीत के साथ ही भारतीय टीम को फायदा हुआ है। टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया है। दोनों का पॉइंट पर्सेंटेज बराबर है, लेकिन टीम इंडिया को हार नहीं मिली है। इसकी वजह से भारत पाकिस्तान से ऊपर पहले स्थान पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर लुढ़क गई है। ऑस्ट्रेलिया पांचवें स्थान पर है। मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र का हिस्सा है।

भारत ने पाक को पीछे छोड़ा
पर्थ टेस्ट शुरू होने से पहले पाकिस्तान का पॉइंट पर्सेंट 100 था। अब पहले टेस्ट में ही हार के बाद उनका पॉइंट पर्सेंटेज 66.67 पर लुढ़क गया है। इस दौरान पाकिस्तानी टीम ने दो सीरीज में तीन टेस्ट खेले हैं। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट में उन्हें जीत मिली थी। वहीं, अब आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली है। दो जीत और एक हार के साथ टीम के पास 24 अंक हैं।

वहीं, भारतीय टीम ने अब दो टेस्ट मैच (वेस्टइंडीज) खेले हैं। एक में टीम इंडिया को जीत मिली है और एक ड्रॉ रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के नाम कोई हार नहीं है। 16 अंक और 66.67 पॉइंट पर्सेंटेज लेकर टीम इंडिया शीर्ष पर है।श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका संयुक्त रूप से 8वें स्थान पर
एक मैच ड्रॉ रहा, जिसकी वजह से उनके 30 अंक हैं। वहीं, इंग्लैंड 15 पॉइंट पर्सेंटेज के साथ सातवें स्थान पर है। इंग्लैंड ने इस चक्र में पांच टेस्ट खेले हैं। दो में उन्हें जीत और दो में हार मिली। एक टेस्ट ड्रॉ रहा। इंग्लैंड के नौ अंक हैं। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर है। दोनों का पॉइंट पर्सेंटेज शून्य है।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...