Breaking News

कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी कन्ट्रोल रूम के नंबर 0535-2203320 पर दें : शुभ्रा सक्सेना

रायबरेली। भारत सरकार व राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 से बचाव हेतु दिये गये निर्देशानुसार जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने एनआईसी में कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव हेतु अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश देते हुए कहा कि जागरूकता व जनता कर्फ्यू आदि के कारण जनपद रायबरेली में अभी तक कोई भी कोरोना पाजिटिव प्रकरण प्रकाश में नही आया है सम्भावित का परीक्षण कराया कर निगेटिव प्रकरण पाए जाने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखने की सहमति के साथ अवमुक्त किया गया है। जिसकी ट्रैकिंग कर होम आइसोलेशन का अनुपालन कराया जाना भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले ऐसे यात्री जो बिना बताए अपने घर पर चले जाते हैं उनकी सूचना प्राप्त होने पर पुलिस और मजिस्ट्रेट के द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर अवलिम्ब आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जनसामान्य से सहयोगार्थ एवं आवश्यक सूचना के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया। जिसका दूरभाष नम्बर 0535-2203320 है। नियंत्रण कक्ष पर 24 घंटे शिफ्टवार कर्मचारी की ड्युटी लगाई गई है।

नियत्रंण कक्ष पर सैनेटाइजर, हाथ धोने हेतु साबुन व पानी आदि की व्यवस्था के साथ-साथ साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यालयों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पुरी तरह से वार्जित कराये इसके अलावा कार्यालय के कर्मचारी बार-बार साबुन व सेनेटाइजर से भली-भांति अपनें हाथों को साफ रखे तथा एक दूसरे से कुछ दूरी बनाकर शासकीय कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिलें में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है कोरोना से किसी को भयभीत नही होने की जरूरत है प्रत्येक दशा में धैर्य व शान्ति व्यवस्था बनाये रखे अफवाहो से दूर रहें। प्रशासन का साथ दे जारूरत पड़ने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें किसी भी तरह से भीड़-भाड़ से बचें। उन्होंने चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि चिकित्सा स्टाफ व एम्बुलेंस को दुरूस्त रखकर सूचना मिलने पर तत्काल पहुचें।

जिलाधिकारी शुभ्रा सेक्सेना ने कहा कि लाकडाउन जनपद लखनऊ व प्रयागराज के मध्य होने के कारण विशेष सावधानी की आवश्यकता है। इस हेतु पूर्व में निर्धारित जोनल सेक्टर स्कीम अविलम्ब अग्रिम आदेशों तक क्रियाशील किया जाता है। उन्होंने सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये है कि अपने पुलिस अधिकारी से समन्वय स्थापित कर निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने आमजन से अपील की है कि धार्मिक कार्यो के लिए किसी मंदिर व मस्जिदों में अनावश्यक की भीड़ न करें और साफ-सफाई की व्यवस्था थोड़ी-थोड़ी देर में करते रहें। सभी धार्मिक कार्य अपने-अपने घरों पर ही रह करें ताकि कोरोना वायरस की चेन न बन सके। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी, एडीएम ई, एएसपी, नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि धार्मिक गुरूओ, मौलाना, पादरी आदि से वार्ता कर धार्मिक स्थलों पर भीड़ न जमा होने दें।

इस मौके पर एडी सूचना प्रमोद कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, समस्त एडीएम आदि अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...