Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय विश्व शान्ति महोत्सव ‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ सम्पन्न

‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ के अन्तिम दिन आज विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं में देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों की अभूतपूर्व प्रतिभा देखने को मिली।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा ऑनलाइन आयोजित चार दिवसीय विश्व एकता एवं विश्व शांति महोत्सव ‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ आज सम्पन्न हो गया।

‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ के अन्तिम दिन आज विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं में देश-विदेश के प्रतिभागी छात्रों की अभूतपूर्व प्रतिभा देखने को मिली। प्रतिभागी छात्रों ने पोस्टर मेकिंग, फोटोग्राफी, समूह गायन आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से सारे विश्व को एकता, शान्ति व सौहार्द का संदेश दिया।

अन्तर्राष्ट्रीय विश्व शान्ति महोत्सव ‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ सम्पन्न

‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ के चौथे व अन्तिम दिन प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ माई ड्रीम कैनवस (पोस्टर मेकिंग) प्रतियोगिता से हुआ। यह प्रतियोगिता काफी रोचक व आकर्षक रही और प्रतिभागी छात्रों ने बड़े जोश व उत्साह से प्रतिभाग कर अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसी प्रकार, द आर्टसी लेन्स (फोटोग्राफी) प्रतियोगिता में छात्रों ने प्रकृति के सुंदर नजारों को कैमरे में कैद करके दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया।

यूफोरिक ट्रिल्स (समूह गायन) भी दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रही, जिसमें दर्शकों ने प्रतिभागी छात्रों द्वारा प्रस्तुत शानदार गीतों का खूब आनंद उठाया जबकि एप्सट्रैक्ट (वीडियो गेम क्रिएशन) प्रतियोगिता में छात्रों का तकनीकी व कम्प्यूटर ज्ञान देखते ही बनता था।

‘कॉन्फ्लुएन्स-2022’ के समापन अवसर पर सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या व अन्तर्राष्ट्रीय कॉन्फ्लुएन्स-2022 की संयोजिका रूचि भुवन जोशी ने प्रतिभागी छात्रों, शिक्षकों के प्रति हार्दिक आभार वयक्त करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि प्रतिभागी छात्रों ने एकता व शान्ति की जो मशाल प्रज्वलित की है, वह निश्चित रूप से वसुधैव कुटुम्बकम के सपने को साकार करेगी और विश्व एकता व विश्व शान्ति के मुकाम पर पहुँचाएगी।

 

 

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...