Breaking News

महासमिति ने लिया स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय

लखनऊ। गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति ने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इससे संबंधित समस्याओं का निस्तारण संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों के माध्यम से कराया जाएगा।

महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने इस विषय में समस्त प्रबंध कार्यपालिका सलाहकार समिति सदस्य,वार्ड खण्ड प्रभारी,उप खण्ड समितियों के अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष व सदस्यों को सूचना प्रेषित की है। इसमें कहा गया कि कोरोना महामारी से गोमतीनगर सबसे अधिक प्रभावित है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अतःआप सभी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए विशेष सावधानी रखें।

Loading...

इसके साथ ही गोमतीनगर में नाले-नालियों की सफाई। घरों से कूड़े को न उठाना, सड़कों-फुटपाथों पर अवैध कब्जे व कूड़े के ढेर। विभिन्न खण्डों में नियमित सफाई न होना। आवासीय क्षेत्रों, पार्कों में अवैध डेयरियों का संचालन। जलभराव से निजात के लिए नालियों को नालों से जोड़ना। नगर निगम, लखनऊ विकास प्राधिकरण, रेलवे, हरित पट्टी पर अवैध कब्जे। मुख्य मार्गों पर अवैध कब्जे व पार्किंग। सड़कों, फुटपाथों पर अवैध वेण्डरों के कारण सुगम यातायात में बाधा व गंदगी तथा खाली पड़े वेंडिंग जोन जिस पर मजदूरों का कब्ज़ा आदि समस्याओं का सामना नागरिकों को करना पड़ रहा है।

डॉ. राघवेंद्र शुक्ला सभी से अनुरोध करते हुए कहा कि अपने अपने खण्ड क्षेत्र की उपरोक्त समस्याओं के सम्बन्ध में अध्यक्ष महासचिव अथवा किसी सचिव के मोबाइल पर फोटो सहित भेजने का कष्ट करें तथा “8 सितंबर 2020” तक लिखित रूप से भेजने का कष्ट करें, ताकि अधिकारियों को इन समस्याओं से अवगत कराकर उनको दूर कराया जा सके।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जिला कार्यकारिणी का हुआ गठन, ओमप्रकाश मिश्र बने जिलाध्यक्ष

रायबरेली। बुधवार को राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की आवश्यक बैठक लखनऊ मंडल अध्यक्ष व जिला संयोजक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *