Breaking News

बंगाल-बिहार सीमा पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे; दक्षिण गोवा में भी मालगाड़ी बेपटरी

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कुमेदपुर में एक मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। रेलवे प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। बिहार-बंगाल सीमा के पास हुई दुर्घटना की वजह से ट्रैक पर आवागमन प्रभावित हुआ है। सुचारू रेल परिचालन के लिए लाइनों को साफ करने के प्रयास जारी हैं। कटिहार के मंडल रेल प्रबंधक लाइनों को साफ करने के काम की निगरानी कर रहे हैं।

दक्षिण गोवा में मालगाड़ी पटरी से उतरी
कर्नाटक की सीमा से लगे दक्षिण गोवा के पहाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इससे दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी मंजूनाथ कनमदी ने बताया कि हुबली डिवीजन के अंतर्गत सोनालियम और दूधसागर स्टेशनों के बीच घाट सेक्शन में सुबह 9.35 बजे 17 भरी हुई बोगियों वाली ट्रेन पटरी से उतर गई। इस वजह से तीन ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया और दो अन्य को रद्द कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि 140 टन की क्रेन और अन्य आवश्यक सामग्री के साथ दुर्घटना राहत ट्रेनें घटनास्थल पर भेज दी गई हैं और मरम्मत का काम चल रहा है। ट्रेन संख्या 17420/17022 वास्कोडिगामा-तिरुपति/हैदराबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस को मडगांव, कारवार, पडिल, सुब्रह्मण्य रोड, हसन, अर्सिकेरे, चिकजाजुर, रायदुर्ग और बल्लारी के रास्ते चलाया गया है। ट्रेन 12779 वास्कोडिगामा-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस को मडगांव, रोहा, पनवेल, कल्याण और पुणे के रास्ते चलाया गया है। हजरत निजामुद्दीन-वास्कोडिगामा एक्सप्रेस (12780) को भी डायवर्ट किया गया है। दो ट्रेनें 17309 यशवंतपुर-वास्कोडिगामा और 17310 वास्कोडिगामा-यशवंतपुर रद्द कर दी गई हैं।

About News Desk (P)

Check Also

‘किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है नशा मुक्ति और अतिक्रमण हटाओ अभियान’, सीएम बीरेन सिंह ने दी सफाई

मणिपुर : मणिपुर में राज्य सरकार की तरफ से नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई और ...