Breaking News

गूगल ने बेचा अपना ब्लॉगस्पॉट डोमेन, 40 लाख ब्लागर्स पर मंडराया ब्लॉग बंद होने का खतरा

गूगल ने अपना ब्लॉगस्पॉट का भारतीय डोमेन blogspot..n बेच दिया है. बताया जा रहा है कि अब गूगल इस डोमेन को एक्टिव रखने के मूड में नहीं है. ऐसे में उसने इसे बेचने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि गूगल ने इसे केवल 4.50 लाख रुपये बेच दिया है. गौरतलब है कि गूगल के इस डोमेन पर 40 लाख से अधिक यूआरएल हैं, जो गूगल के स्वामित्व खत्म होने के साथ ही काम करना बंद कर देंगे.

गूगल के इस डोमेन को एक भारतीय कंपनी ने 24 जून को खरीद लिया था और अब इसे एक अन्य डोमेन मार्केटप्लेस पर बेचा जा रहा है. ऐसे में खतरा है कि इसके जरिये मैलवेयर और वायरस फैलाने का काम किया जाए.

यहां गौर करनेवाली बात यह है कि अगर आप इस समय ब्लॉगस्पॉट पर जाते हैं, तो आपको साइट एक्टिव मिलेगी और आप नया ब्लॉग भी बना सकते हैं लेकिन यदि आपके पास कोई पहले का ब्लॉग है जो कम से कम पांच साल पुराना है तो, आपका ब्लॉग अब आपको नहीं मिलेगा.

जानकारी के अनुसार गूगल के ब्लॉग्सपॉट डोमेन पर लाखों लोग अपना ब्लॉग चलाते हैं. गूगल के ब्लॉग का यह डोमेन हर देश के हिसाब से अलग होता है. यानी इस डोमेन में उस देश का कंट्री कोड आ जाता है. जैसे भारतीय डोमेन में डॉट इन है. गूगल ने इस कंट्री बेस्ड डोमेन फीचर को साल 2012 में जारी किया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

6.4 अरब डॉलर के मूल्य पर हाशिकॉर्प का अधिग्रहण करेगी आईबीएम, कंपनी ने दी जानकारी

आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी आईबीएम (इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स) 6.4 अरब डॉलर की वैल्युएशन पर ...