Breaking News

गूगल पहली बार इस राज्य में शुरू करेगा पिक्सल स्मार्टफोन का उत्पादन, सामने आया बड़ा अपडेट

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को कहा कि गूगल फॉक्सकॉन के साथ साझेदारी करेगा। ऐसे में पहली बार तमिलनाडु में गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का उत्पादन किया जाएगा। राज्य सरकार ने गूगल के प्रबंधन के साथ शुरुआती स्तर पर बातचीत पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध गूगल जल्द ही आधिकारिक तौर पर बातचीत करने के लिए अपने अधिकारियों को चेन्नई भेजेगा।

30 लाख नौकरियां पैदा होंगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि चेन्नई के पास गूगल पिक्सल स्मार्टफोन की उत्पादन फैक्ट्री लगाने से राज्य के कई पेशेवर आईटी युवाओं को रोजगार मिल जाएगा। मीडिया में आई जानकारी में बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने 2030 तक एक ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का लक्ष्य हासिल करने का टारगेट सेट किया है। इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए निवेशकों ने तमिलनाडु, मलेशिया, सिंगापुर, जापान, फ्रांस और अरब देश में बैठक आयोजित की। इस दौरान लगभग 9.61 लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल हुआ। इससे तकरीबन 30 लाख नौकरियां पैदा होंगी।

गूगल और फॉक्सकॉन मिलकर लगाएंगे फैक्ट्री
वहीं, राज्य उद्योग मंत्री टीआरबी राजा को मुख्यमंत्री की तरफ से कुछ दिशा-निर्देश मिले थे। मुख्यमंत्री की ओर से मिले दिशा-निर्देश में उद्योग मंत्री टीआरबी राजा को अमेरिकी यात्रा और वहां पर गूगल और फॉक्सकॉन के साथ आधिकारिक बातचीत के लिए क्या चर्चा करनी है, इस बारे में जानकारी दी गई थी। राज्य के मंत्री की बैठक का नतीजा ये रहा कि अब गूगल और फॉक्सकॉन साझेदारी में तमिलनाडु राज्य में पिक्सल फोन का उत्पादन शुरू करेंगे। इसके लिए गूगल ने राज्य सरकार को ऑफर दिया और गूगल पिक्सल फोन का उत्पादन शुरू करने के लिए तमिलनाडु में प्लांट लगाया जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

‘राज्यों को समय पर किया कर हस्तांतरण; GST का बकाया मुआवजा दिया’, बजट पूर्व बैठक के बाद बोलीं सीतारमण

केंद्र सरकार ने राज्यों को प्रोत्साहित करने के लिए समय पर कर हस्तांतरण और जीएसटी ...