Breaking News

यात्रियों ने सुनाई सिंगापुर एयरलाइंस के विमान के घातक टर्बुलेंस की आपबीती; 20 लोग अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली:  लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट में खतरनाक टर्बुलेंस के कारण एक यात्री की मौत हो गई। इस हादसे में 100 से अधिक यात्री घायल भी हुए, जिनमें से 20 लोगों का बैंकॉक के अस्पताल में इलाज जारी है। 20 मई को लंदन (हीथ्रो) से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाली सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) की उड़ान एसक्यू 321 को प्रस्थान के लगभग 10 घंटे बाद 37,000 फीट की ऊंचाई पर इरावदी बेसिन पर अचानक गंभीर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा। इस हादसे के बाद यात्रियों ने अपना अनुभव साझा किया।

यात्रियों ने साझा किया अनुभव
एक यात्री ने बताया कि इस टर्बुलेंस के कारण लोग इधर-उधर गिरने लगे। लोगों का सिर विमान की छत से टकरा गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। विमान की अंदर की तस्वीरें वायरल होने लगी। इसमें स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि टर्बुलेंस के कारण सब बिखरा पड़ा था। भोजन के अलावा बोतल और सामान इधर-उधर बिखरे पड़े थे।

बुधवार को सिडनी पहुंचने के बाद एक यात्री ने अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा, “टर्बुलेंस के कारण मैं उछलकर छत से टकरा गया और फिर नीचे गिर गया। नाश्ते का सारा सामान भी बिखर गया। घटना के दौरान चालक दल के सदस्य नाश्ता तैयार कर रहे थे, उन्हें ज्यादा चोटें आईं।”

हादसे में एक की मौत
हादसे में एक 73 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि 104 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। 22 मई को एक राहत उड़ान के माध्यम से 131 यात्री और 12 चालक दल के सदस्य सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर पहुंचे। उनके रिश्तेदारों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया।सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। एसआईए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोह चून फोंग ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा कि वे वे थाई अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

उड़ान में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया से 56 यात्री, सिंगापुर के 41, ब्रिटेन के 47 यात्री थे। एयरलाइंस ने कहा, वह लंदन-सिंगापुर उड़ान में हुए वायुमंडलीय विक्षोभ के मामले में अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रही है। उड़ान के दौरान 73 वर्षीय ब्रिटिश यात्री ज्यॉफ्रे किचेन की मौत हो गई। उन्हें दिल का दौरा पड़ने की आशंका है।

About News Desk (P)

Check Also

21 जून को भारत के दौरे पर आएंगी PM शेख हसीना; दलाई लामा से मिलने भारत आएगा US का प्रतिनिधिमंडल

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 21 जून को भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगी। ...