Breaking News

ममता बनर्जी के पैर में गंभीर चोटें, पैर में चढ़ा प्लास्टर, सांस फूलने और सीने में दर्द की शिकायत

पश्चिम बंगाल  की सीएम ममता बनर्जी पर नंदीग्राम  में चुनाव प्रचार के दौरान कथिततौर पर हमला हुआ। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सीएम से धक्का-मुक्की की, जिससे वो गिर पड़ीं। मुख्यमंत्री का बुधवार रात को एसएसकेएम अस्पताल में एक्सरे किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, ममता बनर्जी के दाएं पैर में सूजन है और गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत भी आ रही है। ममता बनर्जी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद आज टीएमसी अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी के बाएं टखने में भी गंभीर चोट आई है। इसके साथ ही पैर पर खरोंच के निशान हैं। वहीं दायें कंधे पर भी चोट है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ममता की कलाई और गर्दन पर भी चोट लगी है। SSKM अस्पताल के डॉक्टर एम. बंधोपाध्याय ने बताया की सीएम ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा।

एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री को इसी परिसर के बांगुर इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज में एमआरआई के लिए ले जाया गया। बनर्जी का उपचार कर रहे चिकित्सकीय दल से जुड़े इन डॉक्टर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के बायें पैर का एक्स-रे किया गया। हम एमआरआई भी करना चाहते थे। उनकी चोट का आकलन करने के बाद इलाज का अगला कदम तय किया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है। डॉक्टर ने कहा, ‘उन्हें (अस्पताल से) छुट्टी देने से पहले हमें उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है।’ राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदान न हो लू से प्रभावित, टास्क फोर्स रखेगी नजर, रोज जारी होगा पूर्वानुमान

नई दिल्ली:  देश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने के ...