Breaking News

गूगल का सबसे बड़ा इवेंट “गूगल फॉर इंडिया”, भारत आए सुंदर पिचाई

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने विदेश मंत्री डॉo एसo जयशंकर से मुलाकात की। दोनों के बीच भारत के डिजिटल परिवर्तन और वैश्विक रणनीतिक विकास पर चर्चा की गई। गौरतलब है कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत में गूगल का सबसे बड़ा इवेंट गूगल फॉर इंडिया के 8वें एडिशन के लिए भारत आए हैं। ये इवेंट 19 दिसंबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया गया था। इस इवेंट में सूचना एवं तकनीक मंत्री अश्विनी वैष्णव भी शामिल हुए थे।

विदेश मंत्री डॉ० एस० जयशंकर ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि आज दोपहर गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई से मिलकर अच्छा लगा। भारत के डिजिटल परिवर्तन और वैश्विक रणनीतिक विकास पर चर्चा की। वहीँ सुंदर पिचाई ने भारत को एक बड़ी निर्यात अर्थव्यवस्था बताते हुए कहा कि गूगल 100 से अधिक भारतीय भाषाओं के लिए एक इंटरनेट सर्च मॉडल विकसित कर रही है। महिलाओं के नेतृत्व वाली स्टार्टअप कंपनियों को 7.5 करोड़ डॉलर की मदद दी जाएगी।

JTF की बैठक का दूसरा संस्करण: ANI और Aceh के बीच कनेक्टिविटी होगी और विकसित

बता दें कि इससे पहले सुंदर पिचाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी और खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा के पीड़ितों से की मुलाकात, आश्रय गृहों-ताजा हालात की ली जानकारी

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हिंसा से जुड़ी खबरें सामने आईं थीं। ...