Breaking News

कल मार्किट में दस्तक देगा Xiaomi 12 स्मार्टफोन, खरीदने से पहले एक बार जरुर जान लें इसके फीचर्स

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी कल यानी 28 दिसंबर को अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज़ लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 12 सीरीज़ के तहत Xiaomi 12, Xiaomi 12X, Xiaomi 12 Pro और Xiaomi 12 Ultra स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जाएगा।

 यह फोन 8वीं जेनरेशन के स्नैपड्रैगन प्रोसैसर से लैस होगा और 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। दुनिया में सबसे पॉपुलर शॉओमी कम्यूनिटी वेबसाइट Xiaomiui ने बताया है कि यह फोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित MIUI 13 पर काम करेगा।

इस फोन में 12 जीबी तक रैम मिल सकती है और इसका टॉप वेरिएंट 256 जीबी की इंटर्नल स्टोरेज के साथ आ सकता है। वैसे इसे 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें से मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा, वहीं 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 32 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिलेगा।

बैटरी की बात की जाए तो फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलेगी जोकि 67 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। साथ ही यह फोन 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और 10 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी इसमें मिल सकती है।

About News Room lko

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...