Breaking News

सरकार अपने वायदे के मुताबिक शासनादेश में करे संशोधन: यूटा

औरैया। कोरोना महामारी के बीच कराए गए पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने के कारण संक्रमित होकर अपनी जान गवां बैठे शिक्षकों के परिजनों को सांत्वना देने के लिए सरकार के प्रतिनिधियों के पास एक शब्द नहीं है जिसके चलते शिक्षक वर्ग में भारी असंतोष है।

यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर की अध्यक्षता में शनिवार को प्रदेश कार्यसमिति की हुई वर्चुअल बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने वायदे के मुताबिक पंचायती राज विभाग की गाइडलाइन में संशोधन करवाकर समस्त मृतक शिक्षकों के परिजनों को एक-एक करोड़ की अनुग्रह राशि तत्काल प्रदान करें। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में हजारों की संख्या में बच्चे अनाथ हो गए हैं और सैंकड़ों की संख्या में वृद्ध माता पिता असहाय हो गए हैं उनके समक्ष जीविका का संकट है ऐसे में सरकार अपना नैतिक धर्म निभाये। पदाधिकारियों ने ये भी चेतावनी दी कि सरकार उनको एस्मा रूपी कानून की जंजीर में जकड़कर न्याय की लड़ाई लड़ने से रोक नहीं पाएगी, महामारी समाप्त होने पर प्रदेश के लाखों शिक्षक सड़क पर होंगे।

वहीं यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने प्रदेश के समस्त पदाधिकारियों के नाम पत्र निर्गत कर उनसे अपील की है कि वे अपने अपने जनपद के दिवंगत हुये शिक्षकों के घर-घर जाएं और उनके परिजनों को सांत्वना दें साथ ही उनको पूरी गोपनीयता के साथ आर्थिक सहयोग भी करके आएं। उन्होंने बैठक में सभी को यह भी निर्देश दिए कि इस सहयोग का ढिंढोरा कदापि न पीटा जाए। वहीं पदाधिकारियों ने बताया कि कुछ शिक्षक नेताओं ने सरकार के इशारे पर प्रदेश के लाखों शिक्षकों के वेतन से कटौती करवाकर सरकार के माध्यम से उस धनराशि को बतौर अनुग्रह राशि आश्रितों को दिलवाने का प्रस्ताव दिया है, जिसमें वित्तीय घोटाले की “बू”आ रही है। पदाधिकारियों ने प्रदेश के समस्त लेखाधिकारियों से यह भी अपील की है कि जो शिक्षक अपना सहमति प्रार्थना पत्र उनके समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर दे उसके वेतन से सहयोग राशि काटी जाए, बिना सहमति पत्र के धनराशि काटी गई तो यूटा सम्बन्धित शिक्षक से शिकायती पत्र लेकर उन दोषी अधिकारियों के विरुद्ध वित्तीय घोटाले की तहरीर देगा।

वर्चुअल बैठक में प्रदेश महामंत्री कमलजीत सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष वीपी बघेल, प्रदेश संगठन मंत्री यादवेन्द्र शर्मा के अतिरिक्त जनपद औरैया के जिलाध्यक्ष ओम जी पोरवाल, मंडल अध्यक्ष कानपुर नीरज राजपूत, जिला महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश बाथम, जिला कोषाध्यक्ष विशाल कुमार पोरवाल आदि ने प्रतिभाग किया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...