Breaking News

औरैया में शनिवार को मिले मात्र सात मरीज, एक की मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते शनिवार को जिले में मात्र सात नये मरीज मिले वहीं 20 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं, जबकि एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 168 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़  गयी है। बताया कि जिले में आज मात्र सात नये मरीज मिले हैं जबकि 20 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 249 रह गई है। बताया कि आज जिले के दिबियापुर के निराला कुंज गेल गांव निवासी एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 168 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10136 मरीजों में 9719 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 2103 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 366139 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि आज तीन नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किये गये, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1377 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जबकि आज आठ एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 1257 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 120 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 396 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1209 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...