Breaking News

सरकार के मोटर व्हीकल एक्ट के विरुद्ध सडको पर उतरेंगे ट्रक ड्राइवर, इस दिन करेंगे हड़ताल

भारत में मोटर व्हीकल एक्ट को लागू हुए पंद्रह दिनों से अधिक का समय हो गया है। इस एक्ट के लागू होने के बाद से ही यह लोगों के बीच चर्चा के विषय बना हुआ है। सरकार ने नए मोटर व्हीकल एक्ट में कई संसोधन किए है।

इन संसोधन की वजह से यातायात कानून का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है। इसे लेकर देश भर में विवाद भी उत्पन्न हो चुका है। कई लोगों ने इस एक्ट को लेकर सरकार को विरोध किया है।

वहीं कई जगहों से पुलिस और आम जनता के बीच मुठभेड़ की भी खबरें आई है। इसे देखते कुछ राज्यों में नए मोटर व्हीकल एक्टो को कुछ समय के लिए रोक लगा दिया गया है। सरकार ने पुलिस कर्मियों को यह निर्देशित किया है कि वे अपने नागरिकों के बीच नए यातायात नियमों को लेकर जागरूकता अभियान चालाएं।वहीं कुछ राज्यों ने इस कानून को लागू करने से ही मना कर दिया है। इनमें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों का नाम शामिल है। इसके साथ ही गुजरात में जुर्माने की राशि को घटाकर आधी कर दी गई है।

लेकिन दूसरी ओर इस एक्ट को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। पिछले कुछ दिनों में लाखों रुपयें तक के भारी जुर्माना वाहन मालिकों पर किया गया है। इनमें ट्रक मालिकों की भी अच्छी संख्या है।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...