Breaking News

प्रवासी मजदूरों को लेकर केन्द्र व पश्चिम बंगाल में ठनी, शाह ने ममता को लिखा पत्र

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लागू किये गये लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य में भेजने को लेकर देश भर में चल रही कवायद के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर केन्द्र का सहयोग नहीं करने की बात कही. अमित शाह ने अपने पत्र में पूछा कि प्रवासियों को ट्रेन से घर वापस जाने में मदद क्यों नहीं की जा रही है.

शाह के पत्र में कहा गया है कि अन्य राज्यों की तरह बंगल में फंसे प्रवासी भी अपने घर वापस जाने की इच्छा रखते हैं. इससे मुझे दुख होता है कि पश्चिम बंगाल सरकार इस संबंध में सहयोग नहीं कर रही है. कहा गया कि पश्चिम बंगाल ट्रेन की आवाजाही के लिए अपेक्षित अनुमति नहीं दे रहा है.

देश के विभिन्न हिस्सों से अलग-अलग गंतव्य स्थानों तक प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संदर्भ देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पत्र में कहा कि केंद्र ने दो लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है.

शाह के पत्र में कहा गया है कि स्पेशल ट्रेनों को पश्चिम बंगाल पहुंचने न देना प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है, इससे उनके लिए और मुश्किलें पैदा होंगी. बनर्जी को लिखे अपने पत्र में शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासियों के साथ गाडिय़ों को राज्य में पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है. यह बंगाल में प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है. इससे उनके लिए और कठिनाई पैदा होगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महिला लोको पायलटों की मांग, या तो हमारे कार्यस्थल की गुणवत्ता सुधारें या हमारा विभाग बदलें

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में महिला लोको पायलटों की स्थिति काफी दयनीय है। उन्होंने रेलवे ...