Breaking News

22 फरवरी को राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन 22 फरवरी 2020 को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं राज्य विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल के कर कमलों द्वारा संपन्न होगा। ज्ञातव्य है कि यह नवनिर्मित भवन लखनऊ विकास प्राधिकरण के वृंदावन योजना, रायबरेली रोड पर स्थित है।

उक्त जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर के.एन. सिंह ने बताया कि लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के अंतर्गत कुल नौ जिले क्रमशः लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, रायबरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर तथा लखीमपुर खीरी आते हैं। अभी तक क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ का अपना कोई निजी भवन नहीं था। अब इस नवनिर्मित भवन के तैयार हो जाने से मुक्त विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों का विस्तार और गहनता से होगा तथा विश्वविद्यालय सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक पहुंचने में सफल होगा।

उद्घाटन के अवसर पर कार्यक्रम के समन्वयक के नाते प्रो. गिरिजा शंकर शुक्ल, निदेशक, स्वास्थ्य विज्ञान विद्या शाखा एवं क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ के प्रभारी निदेशक प्रो.ओमजी गुप्त, निदेशक, प्रबंधन अध्ययन विद्या शाखा लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय पर उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ के अंतर्गत आने वाले सभी 9 जिलों के अध्ययन केंद्रों के प्राचार्य एवं समन्वयको सहित पुरातन छात्रों को भी आमंत्रित किया गया है।

मुक्त विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि उक्त लोकार्पण दिवस के अवसर पर ही लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र पर विद्यार्थी समस्या समाधान कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें छात्रों को नवीनतम कार्यक्रमों नागरिकता संशोधन अधिनियम जागरूकता कार्यक्रम, जम्मू कश्मीर जागरूकता कार्यक्रम, एकात्म मानववाद जागरूकता कार्यक्रम, आदि नवीनतम पाठ्यक्रम की प्रासंगिकता पर जानकारी दी जाएगी। उक्त कार्यक्रम के निमित्त विश्वविद्यालय के निदेशक मंडल की बैठक में कार्यक्रम के विविध पक्षों पर चर्चा की गई।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने कहा, संविधान का गला घोंटने का रहा है कांग्रेस का इतिहास- आरक्षण में सेंधमारी नहीं होने देंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान का गला घोंटकर, पिछड़े और अनुसूचित जातियों के ...