Breaking News

सीएमएस अलीगंज में कैम्ब्रिज सेक्शन का हुआ भव्य उद्घाटन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल(सीएमएस), अलीगंज (प्रथम कैम्पस) में आज कैम्ब्रिज सेक्शन का उद्घाटन सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने फीता काटकर किया। इसी के साथ अब सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) में भी कैम्ब्रिज पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई का विधिवत् शुभारम्भ हो गया।

सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) विद्यालय का तीसरा कैम्पस है, जहां कैम्ब्रिज पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) एवं सीएमएस राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) में पहले से ही कैम्ब्रिज सेक्शन में नियमित पढ़ाई चल रही है। अभिभावकों व छात्रों में कैम्ब्रिज की पढ़ाई काफी लोकप्रिय है।

सीएमएस

सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के उद्घाटन अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो गीता गांधी किंगडन एवं सीएमएस के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं ने अपनी गरिमामय उपस्थिति से उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाई। उद्घाटन सामारोह में बड़ी संख्या में अभिभावकों, छात्रों व शिक्षकों ने प्रतिभाग कर कैम्ब्रिज सेक्शन के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

👉 भारत के आखिरी गांव में विकास की उम्‍मीद जगा रहा जल जीवन मिशन

सीएमएस के तीनों कैम्पस में चल रहे कैम्ब्रिज सेक्शन में 5 से 19 वर्ष आयु के छात्रों को रचनात्मक व सकारात्मक शैक्षिक वातावरण में उत्कृष्ट शिक्षा पद्धति से शिक्षा प्रदान की जा रही है। 5 से 11 वर्ष के छात्रों के लिए कैम्ब्रिज प्राइमरी (कक्षा 1 से 5), 11 से 14 वर्ष के छात्रों के लिए कैम्ब्रिज लोअर सेकेण्डरी (कक्षा 6 से 8), 14 से 16 वर्ष के छात्रों के लिए कैम्ब्रिज अपर सेकेण्डरी (कक्षा 9 व 10) एवं 16 से 19 वर्ष के छात्रों के लिए कैम्ब्रिज एडवान्स (कक्षा 11 व 12) की कक्षायें संचालित की जा रही हैं। सीएमएस का कैम्ब्रिज सेक्शन कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल एसेसमेन्ट एजूकेशन (सी.ए.आई.ई.) परीक्षा बोर्ड से संबद्ध है, जिसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विकास व सफलता का पासपोर्ट माना जाता है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...