Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर में प्रतिभाग के लिए 9 देशों से पधारे छात्र दलों का लखनऊ में भव्य स्वागत

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की मेजबानी में आयोजित हो रहे 28वें अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर में प्रतिभाग हेतु ब्राजील, फिनलैण्ड, जर्मनी, इटली, जापान, मंगोलिया, मैक्सिको, स्वीडन एवं भारत समेत 9 देशों से पधारे छात्रों का आज लखनऊ पधारने पर भव्य स्वागत हुआ।

लग्जरी होटल से कम नहीं होगी टेंट सिटी में व्यवस्थाएं, वॉच टॉवर से काशी के अर्धचंद्राकार घाटों का मिलेगा एरियल व्यू

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी के नेतृत्व में विद्यालय के शिक्षकों द्वारा भव्य स्वागत से नन्हें-मुन्हें बच्चे गद्गद् थे और सभी के चेहरों पर आकर्षक मुस्कान देखते ही बनती थी। सीएमएस की मेजबानी में 28 दिसम्बर से 19 जनवरी तक आयोजित इस ‘अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर’ में 9 देशों के 11 से 12 वर्ष उम्र के बच्चे लगभग एक माह तक साथ-साथ रहकर सौहार्द, एकता, शान्ति, भाईचारा व विश्व बन्धुत्व का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर का औपचारिक उद्घाटन 30 दिसम्बर, शुक्रवार को पूर्वान्हः 11.00 बजे सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में होगा। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, आईएएस, इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

यह अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर वास्तव में सारी दुनिया के लिए एक उदाहरण है, जहाँ विभिन्न देशों के बच्चे साथ-साथ रहकर विश्व परिवार की भावना को साकार रूप दे रहे हैं। इंग्लैण्ड की चिन्ड्रेन्स इन्टरनेशनल समर विलेज संस्था (सी.आई.एस.वी.) के तत्वावधान में विश्व के अलग-अलग देशों में इस प्रकार के अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविरों का आयोजन किया जाता है एवं इसी कड़ी में सीएमएस की मेजबानी में 28वाँ अन्तर्राष्ट्रीय बाल शिविर आयोजित किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...