Breaking News

युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, कहा- टीम मैनेजमेंट मुझे पसंद नहीं करता था, भागने को करता था मन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपनी पुरानी आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। युवराज सिंह 2008 से 2010 तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा था। पूर्व ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम से भाग जाना चाहते थे और टीम का मैनेजमेंट भी उन्हें उस दौरान पसंद नहीं करता था।

युवराज सिंह को इस बात का मलाल है कि वह ज्यादा समय तक किसी एक फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं रह पाए। इसके साथ ही युवराज सिंह ने बताया है कि वह जल्द से जल्द किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़ना चाहते थे। यूट्यूब चैनल स्‍पोर्ट्सस्‍क्रीन पर बात करते हुए युवराज ने कहा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ने वो नहीं किया, जो उन्‍होंने उनसे पूछा था।

युवराज ने कहा, ”मुझे किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए तीन या चार साल खेलने का मौका नहीं मिला। धोनी, रोहित और विराट को इतने सालों तक एक फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का मौका मिला है। इतने साल खेलने के बाद आपका एक बेस बनता है। मेरा साथ ऐसा नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा, ”किंग्स इलेवन पंजाब से में जल्द से जल्द भागना चाहता था. कप्तान के तौर पर मैं जिन खिलाड़ियों की डिमांड करता उन्हें कभी नहीं लिया जाता था। हैरानी तब हुई जब पंजाब ने मेरे जाने के बाद उन्हीं खिलाड़ियों पर दांव लगाया। मुझे लगा मैं तो बेवजह ही कप्तान था। मुझे पंजाब के लिए खेलते वक्त खुशी हुई, पर मैं जाना भी चाहता था।”

इस बातचीत में युवराज ने अपने करियर से जुड़ी कई बातों का भी खुलासा किया। उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद फिलहाल कुछ समय के लिए वो न तो कमेंट्री करना चाहते हैं, न कोच बनना चाहते हैं और न ही एक्टिंग में जाना चाहते हैं। इतना खेलने के बाद वो थोड़ा थक गए हैं और कुछ समय के लिए आराम चाहते हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल में युवराज सिंह गेंद से भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और उन्हें महज 36 विकेट मिले। युवराज सिंह कभी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन 2019 में उन्हें बोली के दौरान मुंबई इंडियंस ने एक करोड़ रुपये की बेस वेल्यू पर खरीदा। युवराज ने पिछले साल के अंत में आईपीएल को अलविदा कह दिया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...