Breaking News

नाथूराम गोडसे पर दिए बयान पर माफी मांगें साध्‍वी प्रज्ञा : GVL Rao

नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे के देशभक्‍त संबंधी बयान से बीजेपी ने असहमति जताई है। बीजेपी प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा राव  (GVL Narasimha Rao)ने कहा कि बीजेपी उनके बयान से सहमत नहीं है, हम इसकी निंदा करते हैं। पार्टी उनसे स्‍पष्‍टीकरण भी मांगेगी। उन्होंने कहा कि साध्‍वी प्रज्ञा को सार्वजनिक रूप से अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

कमल हासन ने यह कहकर नया विवाद

दरअसल नाथूराम गोडसे पर कमल हासन के विवादित बयान के बाद चली रही बहस के बीच भोपाल से बीजेपी प्रत्‍याशी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे। उनको ऐसा बोलने वाले लोग स्वयं की गिरेबान में झांक कर देखें। ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया है कि आजाद भारत का पहला ‘‘आतंकवादी हिन्दू’’ था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले, नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे।

आजाद भारत का पहला आतंकवादी

रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।”

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...