Breaking News

वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं में तेजी,सोने में 100 रुपए की तेजी, चांदी 400 रुपये उछली

वैश्विक बाजारों में बहुमूल्य धातुओं में तेजी के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 100 रुपये की तेजी के साथ 58,700 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 58,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा कि विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के कारण बुधवार को सोने की कीमतों में तेजी का रुख रहा। इस दौरान चांदी की कीमत भी 400 रुपये की तेजी के साथ 73,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशियल सर्विसेज में जिंस शोध के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अधिकारियों की टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि ट्रेजरी प्रतिफल में हालिया उछाल से ब्याज दरों में और बढ़ोतरी की जरूरत कम हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों तेजी के साथ क्रमश: 1,867 डॉलर प्रति औंस और 22.05 डॉलर प्रति औंस पर चल रहे थे।

शेयरखान बाय बीएनपी पारिबा के सहायक उपाध्यक्ष (फंडामेंटल करेंसीज एंड कमोडिटीज) प्रवीण सिंह ने कहा कि कारोबारी बुधवार को जारी होने वाले प्रमुख वृहद आर्थिक आंकड़ों पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं, इनमें अमेरिकी पीपीआई मुद्रास्फीति और सितंबर की बैठक के एफओएमसी मिनट्स शामिल हैं।

About News Desk (P)

Check Also

केंट आरओ सिस्टम्स के CMD महेश गुप्ता बोले- चुनौतियों को अवसर बनाएं तो जरूर मिलेगी सफलता

वॉटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी केंट आरओ सिस्टम्स एक जाना-पहचाना नाम है। आज इसके पोर्टफोलियो ...