Breaking News

Honda ने भारतीय बाजार में अपना नया प्रीमियम स्कूटर Forza 300 जल्द लांच करने की दी सूचना

भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाली स्क्टूबर बनाने वाली कंपनी होंडा Honda भारतीय बाजार में अपनी नई प्रीमियम स्कूटर Forza 300 (Honda Forza 300) लाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये स्कूटर कई मायनों में बेहद ही खास है, पावरफुल इंजन क्षमता से लैस ये स्कूटर दुर्गम रास्तों पर भी असानी से ड्राइव की जा सकती है. कंपनी ने हैवी चौड़े वाइजर और आकर्षक फ्रेम का प्रयोग किया है, जो कि इसे अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाती है. आपको बतादें कि अभी तक होंडा ने BS4 स्कूटर Forza 300 की 4 यूनिट बेची है. माना जा रहा है कि अगले साल होंडा इसे नए और दमदार इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी कीमत 3 लाख रुपये के आसपास रहने का अनुमान लगाया जा रहा है.

जानिए फीचर्स के बारे में…

(1) होंडा के इस हाई-परफॉर्मेंस स्कूटर में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें इलेक्ट्रिक स्क्रीन, दो फुल-फेस हेलमेट के लिए स्टोरेज कपैसिटी और डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं.

(2) स्कूटर के डिजिटल डिस्प्ले में ओडोमीटर (3 मोड), रेंज, करंट माइलेज, ट्रिप मीटर, एवरेज माइलेज, ऐम्बिएंट टेंपरेचर, थरमॉमिटर और बैटरी सेंसर जैसी जानकारियां मिलती हैं.

(3) Honda Forza 300 में कंपनी ने 279 cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड SOHC इंजन का प्रयोग किया है. जो कि 25 PS की पावर और 27.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

(4) पावर के मामले में ये स्कूटर Royal Enfield Classic 350 से भी कहीं ज्यादा है. क्लॉसिक 350 का इंजन बमुश्किल 19.8 HP की पावर और 28 Nm का टार्क जेनरेट करता है. इस स्कूटर में कंपनी ने टॉर्क कंट्रोल सिस्टम का भी प्रयोग किया है जो कि अगले और पिछले पहिए के बीच ट्रैक्शन को कंट्रोल करता है.

(5) Honda ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि, Forza 300 को भारत में CBU (कम्पलिटली बिल्ट यूनिट) के तौर पर लाया जाएगा या फिर CKD (कम्पलिटली नॉक डाउन) रूट के माध्यम से.(6) कंपनी इस स्कूटर के नए वर्जन को साल 2020 में पेश करेगी. मौजूदा मॉडल कंपनी के कुछ चुनिंदा डिलरशिप द्वारा ही बेचा जाएगा. कंपनी ने अभी इस स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...