Breaking News

भारतीय मार्किट में लांच हुआ पोलारिस का स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर, ये होगा मूल्य

पोलारिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर को लॉन्च कर दिया है, यह वाहन सड़क पर चलाने के लिए वैध है। कंपनी ने इस ट्रैक्टर को 7. 99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया है।

यह भारत में अपने तरह की पहली वाहन है, पोलारिस ने बताया कि स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर की असल कीमत 8. 46 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है लेकिन भारत में थोड़ी लोकप्रिय बनाने के लिए कुछ हफ्ते के लिए इसकी शुरूआती कीमत 7.99 लाख रुपये रखी गयी है।

पोलारिस स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर बाहर उत्तरी अमेरिका, यूरोप जैसे जगहों पर बहुत लोकप्रिय है तथा अब इसे भारत लाया गया है, जिसका उपयोग चाय बागान व अन्य खेती वाले कामों में किया जा सकता है। नीचे दिए गए विडियो में कंपनी के अधिकारी ने इसकी पूरी जानकारी भी दी है।

पोलारिस स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर में पहले से खेती में उपयोग आने वाली सुविधाए दी गयी है, जिसमें खाद छिड़कने, कल्टीवेटर आदि शामिल है। यह वाहन 810 किलोग्राम तक सामान खींचने की क्षमता रखती है, साथ ही इसमें दो लोगों के आराम से बैठने की जगह दी गयी है।

कठिन इलाको को ध्यान में रखते हुए स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर का ग्राउंड क्लियरेंस 28 सेमी रखा गया है। इसके साथ ही खेती को बेहतर करने के लिए कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गये है, इसे आसानी से भी चलाया जा सकता है इसके लिए इसमें ने वाहनों से अलग हैंडलबार दिए गए है।

पोलारिस स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर में 567 सीसी का इंजन लगाया गया है , जो 34 बीएचपी का पॉवर प्रदान करता है। इसमें 4 व्हील ड्राइव दिया गया है, साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन भी दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए 3 व्हील हाइड्रोलिक ब्रेक दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara खरीदना आपके लिए क्या होगा फायदेमंद ? जानिए यहाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने ...