पत्रकारों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं: आर.पी. सिंह

बड़ागांव। यूपी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक रविवार को रामनगर (बड़ागांव) स्थित प्राचीन शिव मंदिर पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष श्रीप्रकाश वर्मा (रमेश) ने किया। उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रांतीय महासचिव आरपी सिंह ने कहा कि यूपी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और महाराष्ट्र सरकार द्वारा आर भारतवर्ष के एडिटर अर्नब गोस्वामी की हुई गिरफ्तारी को अति निंदनीय बताया।उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा किया गया यह कार्य पत्रकारिता के हनन का प्रतीक है।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा ने बतया कि तहसील स्तर पर पत्रकारों की मान्यता के लिए संबंधित विभाग को पत्रक दिया गया जो स्वीकार कर लिया गया है। यूपी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता ने अपने संबोधन में संगठन के पदाधिकारियों प्रति निस्वार्थ भाव से लगकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का अपील किया। संगठन में शक्ति होती है हम लोग संगठित होकर ही पत्रकार हित की लड़ाई लड़ सकते हैं।

जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन संगठन के सभी पदाधिकारीयो व सदस्यों के सुख-दुख में खड़ी है। समाचार संकलन के दौरान किसी भी पत्रकार साथी के साथ दुर्व्यवहार होता है तो उस स्थिति में हम सब डटकर मुकाबला करेंगे और पीड़ित पत्रकार को न्याय दिलाने का काम करेंगे। बैठक में तहसील अध्यक्ष राजातालाब को बतौर मुस्ताक आलम का मनोनयन भी किया गया वही आगामी बैठक 13 दिसंबर को राजातालाब स्थित संपूर्णालान में नियत तय की गई।

Loading...

बैठक में प्रमुख रूप से एएम पांडेय, अवनीश कुमार मिश्रा, अरविंद कुमार मिश्रा, राहुल मिश्रा, रविंद्र कुमार सिंह उर्फ (पिंटू), घनश्याम गुप्ता, देवेंद्र कुमार पटेल, सर्वेश यादव, सीताराम मौर्य, अशोक सिंह, अजय पांडेय, जयंत कुमार, राजकुमार मिश्र, दीपक कुमार पटेल, रोहित कुमार पटेल, विनोद कुमार पटेल सहित कई पत्रकार उपस्थित रहे। बैठक का संचालन आशीर्वाद गुप्ता व धन्यवाद ज्ञापन दिनेश सिंह ने किया।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

काशी: भव्य देव दीपोत्सव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महीनों बाद काशी आगमन के लिये कार्तिक पूर्णिमा का दिन निर्धारित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *