Breaking News

हरभजन सिंह का बड़ा बयान, कहा T20 क्रिकेट के लिए भारत का कोच होंना चाहिए ऐसा…

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारत को हाल ही में खेल से संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों से T20I सेटअप के लिए कोचों को नियुक्त करना चाहिए। भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद हरभजन सिंह ने कहा है कि आशीष नेहरा जैसा कोच और हार्दिक पांड्या जैसा कप्तान टीम को चाहिए।

33 गेंदों में 63 रन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को उम्मीद रही होगी कि भारत मैच की दूसरी पारी में अच्छी लड़ाई लड़ेगा, लेकिन लड़ाई लड़ने की जगह भारत की गेंदबाजी लड़खड़ा गई। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और ओपनर एलेक्स हेल्स ने भारत के गेंदबाजी आक्रमण को ढेर कर दिया। जिन्होंने 170 रन की विशाल साझेदारी की और भारत को टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया।
हरभजन ने भारत के बल्लेबाजी क्रम पर भी सवाल उठाए और कहा कि टीम एकदिवसीय मैच की तरह टी20 क्रिकेट में पहले 10-12 ओवर खेलती है जैसे कि पारी में 40 ओवर बाकी हैं। उन्होंने कहा कि यह लंबे समय से भारत की समस्या रही है और इस पर गौर करने की जरूरत है। आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत का इंतजार अब और भी लंबा हो चुका है। भारत ने आखिरी आईसीसी इवेंट 2013 में जीता था।
हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, “टी20 में ऐसा कोच मिल जाए जिसने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, आशीष नेहरा जैसा खिलाड़ी और कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या मेरी पसंद हैं।” महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या को आगे रखा है। भले ही इस समय केएल राहुल शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं।

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...