Breaking News

पड़ोसी के लिए भारत ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ

पड़ोसी मुल्क श्रीलंका को भारत ने अपनी तरफ से दी जाने वाली सहायता को जारी रखते हुए 6.4 टन दवाओं और जरूरी चिकित्सा उपकरणों की खेप सौंपी है. मौजूदा वक़्त में भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में महंगाई के चलते रोजमर्रा की ज़रूरी चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में भारत की तरफ से श्रीलंका में भारत के काउंसलेट जनरल ने हंबनटोटा जनरल हॉस्पिटल को जरूरी चिकित्सा सौंपी।

भेजी कई टन दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की खेप, मदद मिलने पर श्रीलंका ने जताया भारत का आभार।

भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा भारत की तरफ हंबनटोटा जनरल हॉस्पिटल को मदद. उच्चायुक्त दिपिन पीआर 6.4 टन दवाइयां और जरूरी चिकित्सा उपकरणों की खेप हंबनटोटा जनरल हॉस्पिटल को सौंपी।

भारत की तरफ से भेजी गई इस मदद पर श्रीलंका की तरफ से मिली प्रतिक्रिया के बारे में बताते हुए उच्चायोग ने एक अन्य ट्वीट कर कहा हंबनटोटा जनरल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ० सुरंगा उबयासेकर ने इस मदद के लिए भारत के लोगों और भारत सरकार के प्रति आभार जाताया है।

गौरतलब है कि श्रीलंका के मौजूदा हालात को देखते हुए भारत सरकार अपने पड़ोसी मुल्क की हरसंभव सहायता कर रहा है। भारत ने अभी हाल ही में 370 मिलियन राशि की 25 टन से अधिक दवाएं और चिकित्सा उपकरण श्रीलंका को सौंपी थी।

इसके अलावा भारत पहले से ही 3.5 बिलियन अमरीकी डालर की आर्थिक सहायता समेत अन्य मानवीय आपूर्ति जैसे चावल, दूध पाउडर, मिट्टी के तेल आदि की आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

बड़ी खबर: पैगंबर विवाद के बीच इस खाड़ी देश में भव्य हिंदू मंदिर बनाने की तैयारी शुरू, PM मोदी ने बताया खास पल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिछले दिनों नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर ...