Breaking News

टेस्ट में विराट कोहली के रन को लेकर हरभजन सिंह का बयान, कहा- शर्म आएगी, अगर वह 10000 रन…

भारतीय टीम फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर है। उन्हें इस महीने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 विश्व कप के बाद भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज होगी। इस सीरीज से रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की परीक्षा होगी। विराट हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में फॉर्म में नहीं दिखे थे। ऐसे में उनसे टेस्ट सीरीज में खूब रन की उम्मीद की जा रही है।

हालांकि, उससे पहले हरभजन सिंह ने विराट के टेस्ट में रन को लेकर बयान दिया है। भज्जी ने कहा है कि अगर कोहली टेस्ट में 10 हजार रन नहीं बना पाते हैं तो उन्हें शर्म आएगी। तरुवर कोहली के पॉडकास्ट शो पर बात करते हुए भज्जी ने विराट के करियर पर भी बात की और कहा कि एक वक्त विराट को संदेह हुआ था कि वह टेस्ट में अच्छा खेल भी सकते हैं या नहीं।

भज्जी ने पॉडकास्ट में कहा, ‘विराट के करियर की शुरुआत में हम वेस्टइंडीज के दौरे पर थे। तब विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स ने उन्हें बहुत परेशान किया था। उन्होंने कोहली को एलबीडब्ल्यू और शॉर्ट बॉल पर आउट किया था। कोहली बार-बार उनका शिकार हो रहे थे। इससे वह काफी निराश हो गए थे। वह बार बार खुद से सवाल कर रहे थे कि क्या मैं टेस्ट में अच्छा हूं? तब मैंने उन्हें कहा था कि अगर आप 10 हजार रन नहीं बना पाए तो शर्म आएगी। आपमें 10 हजार रन बनाने की क्षमता है। लेकिन अगर आप नहीं बना पाते हैं तो ये आपकी गलती होगी।’

विराट ने अब तक टेस्ट में 113 मैचों की 191 पारियों में 8848 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 49.16 का रहा है। उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने टेस्ट में सात दोहरे शतक लगाए हैं। टेस्ट में विराट का उच्चतम स्कोर 254 रन का रहा है। अब विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। इसके बाद छह अक्तूबर से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 ...