Breaking News

आज का राशिफल: 04 सितम्बर 2024

आज का राशिफल: 04 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा नाम कमाएंगे। कारोबार में आपको लाभ के अवसरों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको अपने कामों को लेकर कुछ जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी नए काम को करना बेहतर रहेगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आने वाला है। आज आपको किसी के कहने में आकर धन खर्च करना पड़ेगा, लेकिन आप अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर आपको धन निवेश करने के प्लानिंग करेंगे। बिजनेस में आपको कोई कदम जल्दबाजी में उठाने से बचना होगा, नहीं तो उसमें आपसे गड़बड़ी हो सकती हैं। आप किसी रुके हुए काम को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में किसी काम के पूरा होने से पुरस्कार भी मिल सकता है।

केबीसी 16 में मनु भाकर ने की अपनी मां की जमकर तारीफ, बोलीं- वह मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं

मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपको अपने कामों की गति पर पूरा ध्यान देना होगा। आपको अपने साथियों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आपकी किसी नए काम को करने की इच्छा है, तो उसके लिए आप अनुभवी व्यक्तियों से सलाह की आवश्यकता होगी। सरकारी योजनाओं का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालेंगे और धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी छवि और निखरेगी।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको फिजूलखर्ची पर रोक लगाने की आवश्यकता है। आपका यदि कोई नुकसान होगा, तो वह भी दूर हो सकता है। आप अपनी शान शौकत की चीजों पर अच्छा धन व्यय करेंगे। प्रेम जीवन में आपको साथी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको कुछ झगड़ालु लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके खर्चे तो बढ़ेंगे, लेकिन आपको परेशानी ज्यादा नहीं देंगे। आप अपने कामों को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं दिखाएंगे।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए कोई निर्णय बहुत ही सोच विचारकर लेने के लिए रहेगा। आपको आवेश में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। आपके दिये गये सुझावों का स्वागत होगा, जो आपको खुशी देगा। भाई व बहनों से चल रही समस्याएं दूर होंगी और पारिवारिक जीवन में खुशियां रहेगी। आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आपको मिलने की संभावना है। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आप बेवजह के खर्चो को करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आप अपने शत्रुओं को आसानी से मात दे सकेंगे। आज आपका बेवजह का नुकसान हो सकता है। आपको अपने खर्चो को कंट्रोल में लाने की आवश्यकता है। पारिवारिक मुद्दों को आप मिलजुलकर निपटा पायेंगे क्योंकि किसी काम में बेवजह का तनाव रहने की संभावना है। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लगेगी, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।

बहराइच में मिली ‘भेड़िया 2’ की कहानी, जानिए कब रिलीज होने जा रही श्रद्धा की ‘स्त्री 3’

तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको किसी कारोबार से जुड़े मामले में डील देने से बचना होगा। आपकी कुछ नए कामों के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। यदि आपने किसी से कोई वादा किया था,तो आपको उसे भी समय रहते पूरा करना होगा। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे सकेंगे। संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको राजनीति में भी कदम बढ़ाने का मौका मिलेगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में रोमांस भरपूर रहेगा और साथी को एक दूसरे के साथ घूमना पसंद आएगा। आप किसी बात को लेकर उसे बेवजह झूठ न बोले। आपको अपनी संतान के करियर की चिंता रहेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जो उन्हें खुशी देगा और आपको कामों में जल्दबाजी करने के कारण कोई गड़बड़ी कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सेहत में यदि समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहना होगा। बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपको अपने किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। आपको किसी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको अपने किसी काम को लेकर यदि समस्या आ रही थी, तो वह दूर होगी।

रक्षा क्षेत्र में देश ने हासिल की दो बड़ी उपलब्धियां; समुद्र से लेकर आसमान तक रहेगी नजर

मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आप बाकी कामों में अच्छा नाम कमाएंगे। आप सेहत में आज कुछ गिरावट आ सकती है, जो आपको समस्या देगी। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो उसके भी आपको मिलने की पूरी संभावना है। आप कोई भी ऐसा काम ना करें, जो आपको आपको समस्या दे। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आपका बिजनेस पहले से ग्रो करेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी और आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने की संभावना है। आप किसी वाद-विवाद में ना पड़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी काम को लेकर समस्या हो सकती है, जिससे आपको दूर रहने की आवश्यकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा। आपको अपने आसपास रहने से सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो आप उसे अपने अनुभव से पूरा करके देंगे, जिससे आपके बॉस भी आपसे खुश रहेंगे। आपको किसी वाद विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। भाई बहनों से आपकी खूब पटेगी। आपको आज किसी काम को लेकर यदि तनाव चल रहा है, तो आप उसे दूर करने की कोशिश करे।

About News Desk (P)

Check Also

‘केजरीवाल ने स्वीकारे दिल्ली शराब घोटाले के आरोप’, भाजपा ने इस्तीफे में देरी पर पूछे तीखे सवाल

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा है कि अपने पद से इस्तीफा देने ...