Breaking News

हरियाणा : खट्टर सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार कल, नए मंत्री लेंगे शपथ

हरियाणा में सरकार गठन के 17 दिन बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मंत्रिपरिषद का गुरुवार को विस्तार होने वाला है। सूत्र बता रहे हैं कि दिन में 11 बजे नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। राज्य में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसके बाद 27 अक्टूबर को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन कर भाजपा ने सरकार बनाई थी।

अभी तक सिर्फ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के भरोसे ही राज्य की सरकार चल रही थी। पूरी तरह कैबिनेट का गठन न होने के कारण अपेक्षित गति से सरकार नहीं चल पा रही थी।

दरअसल जेजेपी और भाजपा के बीच मंत्रिपदों की संख्या और विभागों का बंटवारा न होने के कारण मंत्रिपरिषद विस्तार में देरी हो रही थी। सूत्र बता रहे हैं कि बातचीत सुलझ जाने के बाद गुरुवार को मंत्रिपरिषद का विस्तार होगा।

हरियाणा मंत्रिमंडल में कुछ पूर्व मंत्रियों तो कई नए विधायकों को जगह मिल सकती है। कैबिनेट में शामिल होने वाले जिन विधायकों के नाम आगे चल रहे हैं उनमें अनिल, कंवर पाल गुर्जर, सीमा त्रिखा, महिपाल ढांडा, घनश्याम सर्राफ और दीपक मंगला शामिल हैं। वहीं जेजेपी से राम कुमार गौतम, ईश्वर सिंह या अनूप धानक की संभावना बताई जा रही है। निर्दलीयों में रंजीत चौटाला और बलराज कुंडू को मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की उम्मीद है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...